Chhattisgarh

CM की नाराजगी, दिव्यांग केंद्र से दुष्कर्म का वीडियो सामने आते ही कलेक्टर और 3 एसडीएम की छुट्टी

रायपुर (CM) राज्य सरकार ने जशपुर कलेक्टर का तबादला कर दिया है. 2012 बैच के आईएएस रितेश अग्रवाल को उनकी जगह पर वहां का कलेक्टर बनाया गया है. 2007 बैच के आईएएस महादेव कांवरे को राज्य सरकार ने विशेष सचिव जल संसाधन विभाग भेज दिया है। कलेक्टर बदलने के साथ ही राज्य सरकार ने 3 एसडीएम की भी छुट्टी कर दी है।

गौरतलब है कि (CM) जशपुर के दिव्यांग केंद्र में 22 सितंबर को मूक बधिर नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया गया था। साथ ही 5 बच्चियों के साथ छेड़छाड़ की गई थी। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया था। इस घटना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गंभीरता से लिया था, जिसके बाद रविवार को जशपुर के ​कलेक्टर सहित जिले के तीनों एसडीएम की छुट्टी कर दी गई।

CRPF 196 बटालियन कैंप पर नक्सली कर रहे फायरिंग, सुरक्षाबल दे रहे मुहतोड़ जवाब

(CM) घटना के बाद वहां पहुंचे शिक्षकों द्वारा बनाए गए इस वीडियो में बच्चियों से साइन लैंग्वेज (मूक-बधिरों की भाषा) में सवाल-जवाब करते हुए देखा जा सकता है। साइन लैंग्वेज विशेषज्ञ के अनुसार वीडियो में बच्चियां एक दाढ़ी वाले आदमी का जिक्र कर रही हैं। शनिवार की रात वह खिड़कियों को धक्का दे-दे कर खोल रहा था। उस समय हम सब सो रहे थे। लाइट भी बंद थी। बच्चियों के अनुसार दाढ़ी वाला आदमी अंदर आया और उसने हमसे चिल्ला कर बाहर जाने के लिए कहा। वह अकेला था। डर से हम सब बाहर चले गए। बता दें कि इस मामले में चौकीदार नरेंद्र भगत और केयर टेकर राजेश राम आरोपी हैं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: