Home खेल युवराज सिंह ने क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान, ऐसा रहा इनका...

युवराज सिंह ने क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान, ऐसा रहा इनका क्रिकेट करियर…

नई दिल्ली. भारतीय किक्रेट टीम को वर्ल्ड कप 2011 में जीत दिलाने वाले और अपनी शानदार बल्लेबाजी से फैन को हैरान कर देने वाले किक्रेटर युवराज सिंह ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। वर्ल्ड कप में युवराज सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किए गए थे। युवराज ने आज दोपहर मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके […]

159
yuvraj singh

नई दिल्ली. भारतीय किक्रेट टीम को वर्ल्ड कप 2011 में जीत दिलाने वाले और अपनी शानदार बल्लेबाजी से फैन को हैरान कर देने वाले किक्रेटर युवराज सिंह ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। वर्ल्ड कप में युवराज सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किए गए थे।

युवराज ने आज दोपहर मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपने संन्यास की घोषणा की है। इस दौरान अपने भाषण में युवराज सिंह ने कहा कि मैंने जिंदगी में कभी हार नहीं मानी, अब आगे बढ़ने का समय आ गया है। अपने संन्यास की घोषणा करते वक्त युवी काफी इमोशनल नजर आएं।

बता दें कि युवराज सिंह भारत के लिए अबतक 40 टेस्ट, 308 वनडे और 58 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में 33.92 की औसत से युवराज ने 1900 रन बनाए हैं। वहीं वनडे फॉर्मेट में युवराज के नाम 8701 रन दर्ज हैं. टी-20 क्रिकेट में युवराज सिंह ने 1177 रन बनाए हैं। युवराज ने अपना आखिरी मैच वेस्ट इंडीज के खिलाफ 30 जून 2017 में खेला था।

गौरतलब है कि युवराज ने 20-20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ 6 बॉल में 6 छक्के जड़ कर भारत को जीत दिलाई थी। और अपने नाम रिकॉर्ड दर्ज करवाया था।

वर्ल्डकप 2011 के दौरान उन्हें फेफड़े में ट्यूमर होने का खुलासा हुआ। इस बात की खबर जैसे ही उनकें फैंस को मिली वे उनके जल्द ठीक होने की दुआएं करने लगे। हर कोई उनके लिए प्रार्थना कर रहा था। युवराज अमेरिका में कीमोथैरेपी कराने के बाद स्वस्थ‍ होकर फिर से मैदान पर लौटे और शानदार प्रदर्शन किया।