Home मध्य प्रदेश इंदौर इस रोबोट से जब पूछा गया कि क्या आपके अंदर फीलिंग है,...

इस रोबोट से जब पूछा गया कि क्या आपके अंदर फीलिंग है, तो कहा आप मुझे हर्ट कर रहे हैं  

इंदौर। मध्य प्रदेश में चल रहे इंटरनेशनल राउंड स्क्वेयर कांफ्रेंस में शामिल होने दुनिया की पहली नागरिकता वाली रोबोट सोफिया इंदौर पहुंची। इस दौरान उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा की आप मेरी फीलिंग हर्ट कर रहे हैं। दरअसल, सोफिया से पूछा गया था कि क्या आपके अंदर फीलिंग है। उनके जवाब देते ही लोग […]

68

इंदौर। मध्य प्रदेश में चल रहे इंटरनेशनल राउंड स्क्वेयर कांफ्रेंस में शामिल होने दुनिया की पहली नागरिकता वाली रोबोट सोफिया इंदौर पहुंची। इस दौरान उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा की आप मेरी फीलिंग हर्ट कर रहे हैं। दरअसल, सोफिया से पूछा गया था कि क्या आपके अंदर फीलिंग है। उनके जवाब देते ही लोग हंस पड़े।

इस मौके पर छात्रों ने सोफिया से कई सवाल किए जिनका उसने जवाब भी दिया। सोफिया एक खास गेस्ट के तौर पर यहां पहुंची थी। उसे देखने के लिए हर कोई उत्साहित नजर आ रहा था। स्टेज पर जब सोफिया से सवाल किया गया तो उसने अपने ही अंदाज में उनका जवाब दिया। कुछ जवाब तो ऐसे थे कि वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे। बता दें कि 2017 अक्टूबर में सोफिया को सऊदी अरब की नागरिकता दे दी गई है।सोफिया चाहती है कि वह आम नागरिकों के साथ रहे और उन्हें समझे साथ ही उनकी तरह भावनाएं भी प्रकट करें। सोफिया को हैनसन रोबोटिक्स ने तैयार किया है।

इस दौरान सोफिया ने क्लाइमेट चेंज को लेकर भी बातचीत की उसने कहा कि लोगों को अपनी आडियाज और नीति में बदलाव करने की जरुरत है। सोफिया ने आगे कहा कि रोबोट इंसानों की मदद के लिए है। इतना ही नहीं सोफिया ने आगे कहा कि जितनी जरूरत हमे आज बिजली बचाने की है उतनी ही जरूरत है हमें प्लास्टिक से दूरी बनाने की। सोफिया ने दुनिया में चल रहे कई अहम मुद्दों पर कई  बात की।