Uncategorized

Afganistan में बद से बदतर हालत, रायपुर में रहने वाले अफगानी छात्र ने बताई आपबीती, कहा- घर की आर्थिक स्थिति काफी खराब, मुझसे मांग रहे पैसे

रायपुर। (Afganistan) अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद किसी ने नहीं जाना की अफगानिस्तान पूरी तरह से बिखर जाएगा. डरे सहमे लोग अपने जन्मभूमि को छोड़कर जाने को मजबूर हो जाएगा. जो बचे वो घरों में कैद हो जाएंगे.

(Afganistan) ऐसा ही एक छात्र है फतहुल्ला। जो अफगानिस्तान का रहने वाला है, और छत्तीसगढ़ के रायपुर में रहकर इंदिरा गांधी कृषि विवि में बीएससी फाइनल ईयर का छात्र है। फतहुल्ला अफगानिस्तान के कोनार का रहने वाला है। फतहुल्ला ने एक न्यूज चैनल से चर्चा कर परिवार की आर्थिक स्थिति बताई। उसने बताया कि वहां के हालात अच्छे नहीं है, परिवार के लोग घर से ज्यादा बाहर नहीं निकलते।

अफगानी छात्र फतहुल्ला छत्तीसगढ़ के इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में बीएससी फाइनल ईयर में पढ़ाई करते हैं।(Afganistan) अफगानी छात्र ने बताया कि परिवार जनों से बीती रात ही बात हुई थी। परिवार में 4 सदस्य सरकारी नौकरी पर पदस्थ थे लेकिन उनकी 2 महीने से तनख्वाह नहीं आई। उनकी आर्थिक स्थिति इतनी ज्यादा खराब है कि वह मुझसे पैसे की मांग कर रहे थे।

फतहुल्लाह के परिवार में 30 लोग हैं। घरवालों को खाने पीने की काफी ज्यादा दिक्कत हो रही है। उनके परिवार के लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। तालिबानी काम पर बुला रहे हैं लेकिन परिवार के लोग डर की वजह से काम पर नहीं जाना चाहते। फतहुल्लाह के 7 भाई 3 बहन हैं। दो भाई पुलिस में काम करते हैं। तालिबानी उन्हें काम पर बुला रहे हैं, लेकिन उनका खौफ इतना है कि कोई काम में नहीं जाना चाहता। आने वाले समय में परिवार जनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: