Home जिले जगदलपुर देखें वीडियो : विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर जागरूकता अभियान का आयोजन,...

देखें वीडियो : विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर जागरूकता अभियान का आयोजन, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने रैली को दिखाई हरी झंडी

संजीव पचौरी@जगदलपुर. देश भर में तंबाकू खाने वाले लोगों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। इसकी लत लोगों को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी तक पहुंचा देती है। हर साल कई लोगों को इसकी वजह से अपनी जान भी गवानी पड़ती है। तंबाकू की लत से लोगों को दूर करने और उन्हें इसके दूष्परिणाम […]

88

संजीव पचौरी@जगदलपुर. देश भर में तंबाकू खाने वाले लोगों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। इसकी लत लोगों को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी तक पहुंचा देती है। हर साल कई लोगों को इसकी वजह से अपनी जान भी गवानी पड़ती है।

तंबाकू की लत से लोगों को दूर करने और उन्हें इसके दूष्परिणाम से सचेत करने के लिए आज जगदलपुर के माँ दंतेश्वरी मंदिर के सामने विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया। यहां डीमरापाल अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक करने की कोशिश की गई।

इस मौके पर रैली भी निकाली गई जिसे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने हरी झंडी दिखाई। वही बच्चों ने फूल देकर मंत्री सिंहदेव का अभिनंदन किया और सेल्फी जोन में उनके साथ फोटो भी खिंचवाई।

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि तंबाकू, सिगरेट, बीड़ी से बहुत सी बीमारियां होती हैं। उन्होंने लोगों को इसे छोड़ने की अपील की।