Home खेल इतिहास रचने को तैयार भारतीय मुक्केबाज, वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फायनल में...

इतिहास रचने को तैयार भारतीय मुक्केबाज, वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फायनल में कज़ाखिस्तान के खिलाड़ी से मुकाबला

खेल डेस्क। भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल आज अगर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियशिप के फायनल में जीत जाते हैं तो वे इतिहास रच देंगे। 48-52 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण जीतने वाले वो पहले भारतीय मुक्केबाज बन जाएंगे। करोड़ों भारतीय खेल प्रमियों की निगाहें आज रात होने वाले इस मुकाबले में टिकी हुई हैं। भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल […]

72

खेल डेस्क। भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल आज अगर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियशिप के फायनल में जीत जाते हैं तो वे इतिहास रच देंगे। 48-52 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण जीतने वाले वो पहले भारतीय मुक्केबाज बन जाएंगे। करोड़ों भारतीय खेल प्रमियों की निगाहें आज रात होने वाले इस मुकाबले में टिकी हुई हैं।

भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल का फायनल मुकाबला कज़ाखिस्तान के मुक्केबाज शाखोबिदिन जोईरोव के साथ होना है। सेमीफायनल में जीतने के बाद अमित ने कहा था कि उनके लिए यह प्रतिद्वंदी बिलकुल अन्जान शख्स हैं। अमित पंघाल ने अब तक राष्ट्रकुल खेल में रजत और एशियाई चैंपियनशिप में एक बार कांस्य और एक बार स्वर्ण जीत चुके हैं।

गौरतलब है कि कज़ाखिस्तान के खिलाड़ी शाखोबिदिन 2016 के ओलंपिक में 52 किलोग्राम वजन कैटगरी में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। वहीं भारत की ओर से अब तक विजेंदर सिंह, शिवा थापा, गौरव और विकास कृष्ण वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पदक जीत चुके हैं लेकिन ये सभी कांस्य पदक ही जीत पाए थे।