देश - विदेश

West Bengal की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रतिमा लगाने से जिम्मेदारियों नहीं होगी खत्म

नई दिल्ली।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगाने से केंद्र की जिम्मेदारियां खत्म नहीं होंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को इंडिया गेट पर नेताजी की होलोग्राम प्रतिमा स्थापित करेंगे. इस होलोग्राम प्रतिमा के निर्माण के बाद बाद में इसे एक भौतिक मूर्ति से बदल दिया जाएगा।

ममता बनर्जी ने कहा कि प्रतिमा हमारे दबाव के कारण बन रही है। मूर्ति बनाने से आपकी जिम्मेदारी खत्म नहीं हो जाती। ममता बनर्जी ने कहा कि महज मूर्ति बनाने से केंद्र सरकार का काम खत्म नहीं होता और न ही इसका मतलब यह है कि उनका सम्मान किया जा रहा है.

बंगाल के सीएम ने यह भी कहा कि नेताजी की मृत्यु की तारीख अभी भी अज्ञात है। उन्होंने कहा कि हम अभी भी नहीं जानते कि नेताजी के साथ क्या हुआ। यह अभी भी एक रहस्य है। इस सरकार ने कहा था कि वे फाइलों को सार्वजनिक कर देंगे। हमने नेताजी पर फाइलों को डिजिटल और अवर्गीकृत किया है।

Punjab: कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने जारी की 22 उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए

पश्चिम बंगाल की झांकी का भी उठाया मुद्दा

ममता बनर्जी ने गणतंत्र दिवस के लिए पश्चिम बंगाल की झांकी का मुद्दा भी उठाया, जिसे केंद्र ने खारिज कर दिया। अगर कोई झांकी होती तो क्या होता? एक बार जब मैंने टैगोर पर एक झांकी का प्रस्ताव रखा, तो उसे अस्वीकार कर दिया गया। ऐसी एलर्जी क्यों?” उसने पूछा।

ममता बनर्जी ने नेताजी के नाम पर एक विश्वविद्यालय और भारतीय राष्ट्रीय सेना (आईएनए) की स्मृति में एक स्मारक की भी घोषणा की।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: