Home राजनीति शादी-ब्याह के सीजन में दाल से लेकर सोना तक महंगा, मोदी सरकार...

शादी-ब्याह के सीजन में दाल से लेकर सोना तक महंगा, मोदी सरकार जिम्मेदार : महिला कांग्रेस

रायपुर. बढ़ते रसोई गैस, दूध, दाल एवं सोना के दामों पर मोदी सरकार को घेरते हुये महिला कांग्रेस की प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा है कि शादी-ब्याह के सीजन में केन्द्र की नरेन्द्र मोदी की सरकार बढ़ते रसोई गैस, दूध, दाल एवं सोना के दामों की वृद्धि कर गरीब माता-पिताओं के साथ अन्याय कर रही […]

71
vandana rajput

रायपुर. बढ़ते रसोई गैस, दूध, दाल एवं सोना के दामों पर मोदी सरकार को घेरते हुये महिला कांग्रेस की प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा है कि शादी-ब्याह के सीजन में केन्द्र की नरेन्द्र मोदी की सरकार बढ़ते रसोई गैस, दूध, दाल एवं सोना के दामों की वृद्धि कर गरीब माता-पिताओं के साथ अन्याय कर रही है।

गरीब माता-पिता अपनी बेटी के हाथ पीले करने में आर्थिक संकट से गुजर रही है। महंगाई के कारण महिलाओं के घर का बजट पहले से बिगड़ा था अब भारी आर्थिक भार बढ़ी। दालों के दामों में बेतहाशा वृद्धि से गरीबों के थाली से दाल भी गायब हो गई है। डीजल के दामों में वृद्धि का असर परिवहन भाड़ा बढ़ने से खाद्य एवं दैनिक उपभोग के वस्तुओं के दामों में वृद्धि हो रही है। गरीब मां-बाप का सपना होता है कि बेटी को सोने के जेवर देवें, लेकिन सोने के महंगाई ने उनके सपने को तोड़ दिया है।

महिला कांग्रेस की प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार बेटी के हाथ पीले करने में अहम भूमिका निभा रही है। पूर्ववर्ती सरकार के द्वारा चलाई जा रही 15000 रू. की कन्यादान योजना की राशि को बढ़ाकर 25000 रू. की जिससे गरीब माता-पिता की बेटी की शादी में सहायता दी। जन कल्याणकारी योजनाओं को पारदर्शी और जन उपयोगी बनाया है, ताकि उसका लाभ जनता को आसानी से मिले और हितग्राहियों तक जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे बेरोकटोक पहुंच सके।