Home जिले Video: घोर नक्सल प्रभावित ब्लाक नगरी में वोटिंग के लिए मतदान...

Video: घोर नक्सल प्रभावित ब्लाक नगरी में वोटिंग के लिए मतदान कर्मियों की रवानगी, सुरक्षा के पुख्ता इतंजाम

संदेश गुप्ता@धमतरी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण का मतदान सोमवार को होना है। घोर नक्सल प्रभावित ब्लाक नगरी में होने वाले चुनाव के निर्वाचन आयोग और पुलिस विभाग ने पूरी तैयारी के साथ मतदान दल को मतदान सामाग्री मतपेटी समेत रवाना किया गया है। सुरक्षा के लिहाज से एक हजार की संख्या […]

Video: घोर नक्सल प्रभावित ब्लाक नगरी में वोटिंग के लिए मतदान कर्मियों की रवानगी, सुरक्षा के पुख्ता इतंजाम

संदेश गुप्ता@धमतरी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण का मतदान सोमवार को होना है। घोर नक्सल प्रभावित ब्लाक नगरी में होने वाले चुनाव के निर्वाचन आयोग और पुलिस विभाग ने पूरी तैयारी के साथ मतदान दल को मतदान सामाग्री मतपेटी समेत रवाना किया गया है। सुरक्षा के लिहाज से एक हजार की संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। जनपद पंचायत नगरी में कुल 102 ग्राम पंचायत हैं।

जहां 1 लाख 23 हजार 131 मतदाता है। इनमें महिला 62 हजार 994 पुरुष 60 हजार 118 मतदाता हैं। कुल मतदान केंद्र की संख्या 249 है। जिनमें 42 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं। अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की संख्या 109 है। 102 ग्राम पंचायत में से 7 सरपंच निर्विरोध चुने गए हैं। 349 सरपंच पद उम्मीदवार ,पंच पद के लिए कुल 1378 पदों में 782 निर्विरोध हैं। 1 पंच पद रिक्त हैं लेकिन इसके लिए 1449 उम्मीदवार है।

जनपद के लिए 25 पद के लिये 79 उम्मीदवार है। जिला पंचायत सदस्य के लिये 8 उम्मीदवार मैदान पर हैं। जिनको चुनने के लिए वोटर्स वोट डालेंगे। मतदान सुबह 7 से 3 बजे मतदान किया जाएगा। जैसे ही मतदान की समाप्त उसके तुरंत बाद 3 बजे के बाद मतो की गिनती की जाएगी। जनपद पंचायत नगरी के अतिसंवेदन शील 15 मतदान केंद्रों की मतगणना 3 की बजाय 4 फरवरी को बैडमिंटन इंडोर स्टेडियम नगरी में किया जायेगा। जिसके लिए पंच सरपंच जिला पंचायत सदस्य और जनपद सदस्य अभ्यर्थियों को सूचना दिया जा चुका है।