महासमुंद

Mahasamund: ग्राम पंचायत खुटेरी में सरपंच पति के दबंगई का मामला, ग्रामीणों ने जन दर्शन में कलेक्टर से की शिकायत

मनीष सरवैया@महासमुंद। ग्राम पंचायत खुटेरी में सरपंच द्वारा गाँव के विकास में बाधा उत्पन्न व निर्माण कार्य में देरी करने व् शासकीय राशि का आहरण कर गबन करने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है. इस आशय की शिकायत जन दर्शन में कलेक्टर से की है.

ग्रामवासियों के द्वारा कलेक्टर के नाम जारी शिकायत पत्र में लिखा है कि ग्राम पंचायत खुटेरी में सार्वजनिक शौचालय व आंगनबाड़ी भवन अधूरा है। इसके अलावा हनुमान मंदिर के पास सीसी रोड 60 मीटर बनना बाकी है. पेशन राशि व निर्माण राशि की जानकारी विगत दो वर्षो से पंचो व ग्रामवासियों को नही हुई है.
14 वे 15 वे वित्त में गाँव के विकास के लिए कितनी राशि आई है कितनी राशि व्यय की गई की जानकारी पंचो व् ग्रामीणों को नही दी जाती है.दो वर्षो से गौठान का निर्माण कार्य आधा-अधूरा है,पंचो का मानदेय विगत 06 माह से नही दिया गया है.

ग्राम पंचायत खुटेरीके सरपंच के द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत कराए गए निर्माण कार्य नियम विरुद्ध हुए इसके अलावा वार्ड नम्बर एक में बोर खनन कार्य किया गया है उसमे पाईप का निर्माण कार्य भी अधूरा है.ग्राम पंचायत खुटेरी के सरपंच पति द्वारा पंचो पर अनेतिक दबाव डाला जाता है ग्रामीणों को अनावश्यक डराया-धमकाया जाता है.जितेन्द्र चंद्राकर,केशव साहू व् पुरुषोत्तम साहू को झूठे केस में फंसाया गया है इन तीनो के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है. सरपंच पति के खिलाफ शिकायत जिम्मेदार अधिकारियों से कई बार की गई है, इस मामले में अभी तक कोई संज्ञान नही लिया है. जन चौपाल में कलेक्टर को दिए गए शिकायत पत्र के दौरान जितेंद्र चंद्राकर ने गांव की समस्या को बताया साथ केशव राम साहू,संतोष कुमार ध्रुव,गणेशु कुमार ध्रुव,हरीश कुमार के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.


Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: