सरगुजा-अंबिकापुर

Video: जहां नहीं पहुंच सका विकास…..वहां इलाज करने पहुंचे BMO, देखिए कैसे बीहड़ जंगलों और दुर्गम स्थलों पर निवास करने वालों को दे रहे सेवा

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Video) डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है जो पूरी तरह सही भी है। ईश्वर जीवन देते हैं, मां जन्म देती है और डॉक्टर दर्द से  कराहते व बीमारियों से पीड़ित लोगों का इलाज कर उन्हें सेहत से भरा नया जीवन देते हैं।

सेवा भाव के कारण ही समाज में डॉक्टरी पेशे से जुड़े लोगों का दर्जा सबसे अलग है। हालांकि कुछ लोग इसे व्यवसायिक  नजर से भी देखते हैं बावजूद इसके कुछ डॉक्टर अभी भी ऐसे हैं जिनके लिए डॉक्टरी पेशा शुद्ध रूप से सेवा का जरिया है, उन्हीं में से एक है सरगुजा जिले के बतौली विकासखंड में पदस्थ बीएमओ डॉक्टर संतोष सिंह, जिन्होंने क्षेत्र के बीहड़ों और दुर्गम स्थलों पर निवास करने वाले ग्रामीणों तक  स्वास्थ्य सेवा पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। (Video)डॉक्टर संतोष सिंह अपने स्वास्थ्य अमले के साथ लगातार ऐसे दुर्गम क्षेत्रों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं जहां वाहनों का पहुंच पाना संभव नहीं है।

(Video) कई किलोमीटर पैदल चल नदी नालों और पहाड़ों को पारकर ये ग्रामीणों तक पहुंच कर न ही उनका सुख दुख बांट रहे हैं अपितु हर संभव सहायता भी प्रदान कर रहे हैं, एवं वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण। एवम् बचाव कि सावधानी को बता कर टीकाकरण करवा रहे है

Diesel Home Delivery: अब घर बैठे मंगा सकते है डीजल, IOC जल्द शुरू करने जा रहा होम डिलीवरी, इन कंपनियों से किया गठजोड़

क्षेत्र के ऐसे गांव जो बरसात में पूर्णत पहुंच विहीन हो जाते हैं जिनमें कोईलारी ढोडी,नकना पहाड़ पारा,बैजनाथपुर,सुरकहवा,कदम हुआ, सजा भावना,बागपानी,चुटिया पहरी,कोरवा पारा आदिजैसे क्षेत्र शामिल है वहां के निवासियों हेतु डॉक्टर संतोष सिंह किसी अवतार से कम नहीं । हम सलाम करते हैं डॉक्टर संतोष सिंह के सेवा भावना और उनके जज्बे को, हम सलाम करते हैं उनकी कर्तव्यनिष्ठा को।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: