सूरजपुर

Video: काम तो करा लिए अब पैसे भी दे दो!….धान संग्रहण में काम करने वाले मजदूरों को नहीं भुगतान हुआ राशि, पहुंचे कलेक्ट्रेट…महिलाएं भी साथ

अंकित सोनी@सूरजपुर। (Video) जिले में धान संग्रहण केंद्रों में काम करने वाले मजदूरों ने कलेक्टर ऑफिस का घेराव कर चक्का जाम कर दिया। मजदूरों ने बताया कि उन्होंने साल 2020 और 2021 में धान संग्रहन केंद में धान बोरा का उठाव और पलटी का काम किया था, लेकिन उनका भुगतान आज तक नही हुआ है। लिहाज़ा मजदूरों ने अपनी मजदूरी की मांग को लेकर जिले के कलेक्टर ऑफिस का घेराव कर दिया। इसके साथ ही राष्ट्रीय राज्य मार्ग को जाम कर दिया। अपनी मजदूरी भुगतान की मांग करने वालो में अधिकतर संख्या महिलाओं की है। जिन्होंने ने धान संग्रहन केंद्र में मजदूरी का काम किया था।

(Video) बता दें कि धान संग्रहन केंद्रों में धान का उठाव और बोरी पलटी करने के लिए मजदूरों से कलेक्टर दर पर काम कराया जाता हैं। मजदूरों ने बताया कि उनकी जीवन यापन मजदूरी के पैसे से होता है। लेकिन संग्रहन प्रभारियों ने उनसे काम कराकर उनका भुगतान ही नही किया। (Video) जिससे उनके सामने भीखे मांगने की नौबत आ गई है, जबकि मजदूरों ने इससे पहले भी अपनी मजदूरी भुगतान के लिए मंत्री से लेकर कलेक्टर को भी अवगत कराया। उन्हें आज तक सिर्फ आश्वासन मिला।

Chhattisgarh की पॉजिटिविटी दर घटकर 0.14 प्रतिशत हुई, 9 जिलों में कोरोना का नया मामला नहीं, प्रदेश भर में 38,926 सैंपलों की जांच में मिले 56 मरीज

यही कारण है कि उन्होंने ने आज उग्र आंदोलन का रास्ता अख्तियार किया। वहीं अपर कलेक्टर ने इस मामले पर जिले के DMO से बात कर आबंटन नही मिलने की बात कहते हुए एक सप्ताह के भीतर भुगतान करा देने की बात कही। दूसरी तरफ मजदूर कलेक्टर ऑफिस के सामने सड़क पर कलेक्टर से मिलने की जिद पर बैठे हुए हैं। हालांकि कलेक्टर जन संवाद शिविर में शामिल होने के कारण मुख्यालय में नही हैं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: