जिले

Video: 3 दिनों से 42 हाथियों के दल ने मचाया उत्पात, ग्रामीणों के फसलों को किया चट, 7 घर तोड़े, इलाके में दहशत

बिपत सारथी @मरवाही। (Video) जिले में मौजूद 3 दिनों से 42 हाथियों के दल ने अब उत्पात मचाना शुरु कर दिया है। यहां 42 हाथियों के दल ने 7 ग्रामीणों के घरों को क्षतिग्रस्त किया और कई किसानों की फसलों को चट कर गये हैं। 42 हाथियों का यह दल 28 नवंबर से खड़गंवा के रास्ते यहां पहुंचा और इसके पहले मगुरदा, गुल्लीडांड़ और जमुनाही गांवों के बाद हाथियों का दल मटियाडांड़ होते हुए नाका गांव पहुंचा। यहां जमकर उत्पात मचाया।

(Video) स्कूल के टाईम में हाथियों का यह दल सड़क पार कर रहा था। तभी कई स्कूली छात्र छात्रांए बाल-बाल बच गये। (Video) जिनकों वनविभाग और हाथी मित्र दल के स्टॉफ ने रोक दिया और हाथियों के गुजरने के बाद रास्ता पार कराया गया।

इसके अलावा हाथियों के दल की आवाजाही से कई पेड़ और किसानों की खेतो में लगी फसल चौपट हुई है। प्रभारी डीएफओ संजय त्रिपाठी ने इसकी पुश्टि करते हुये प्रभावित लोगों को त्वरित मुआवजा दिये जाने के निर्देश दिये हैं। साथ ही लोगों से हाथियों के नजदीक नहीं जाने की अपील की है. हाथियों से प्रभावित क्षेत्र में आने वाले गांवों के कच्चे मकानों में रहने वाले लोगों को दूसरे सुरक्षित ठिकानों पर शिफ्ट किया जा रहा है। इसके अलावा 11 हाथियों का दूसरा दल कटघोरा वनमंडल के पसान रेंज के जलके में डेरा डाले हुये है इस दल ने भी वहां जमकर नुकसान पहुंचाया है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: