सरगुजा-अंबिकापुर

Video: धान खरीदी में किसान न हो परेशान, इसलिए अंतिम चरण की तैयारियों का जायजा लेने देर शाम रामपुर पहुचे कलेक्टर, लापरवाही पर सख्त कार्रवाई के भी निर्देश

 

शिव शंकर साहनी@अम्बिकापुर। (Video) कलेक्टर संजीव कुमार झा मंगलवार को देर शाम धान उपार्जन केंद्र रामपुर के औचक निरीक्षण में पहुंचे। रामपुर धान उपार्जन केंद्र नमनाकला का उपकेंद्र है। रामपुर केंद्र में 7 गांव के कुल 671 किसान पंजीकृत हैं। 1 दिसंबर को धान खरीदी का शुभारंभ करने के लिए 10 किसानों ने टोकन कटवाया है। (Video) कलेक्टर  झा ने ख़रीदी केंद्र में बारदाने की स्थिति, टोकन का व्यवस्थापन, ड्रेनेज सिस्टम, कैप कवर, तौलपत्र आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त की। मिलर से बारदाना प्राप्त करना आवश्यक है।

Chhattisgarh: 36 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों का पोस्टिंग आदेश जारी, देखिए सूची

(Video) कलेक्टर  झा ने कहा धान खरीदी में लघु सीमांत किसानों के धान को प्राथमिकता से खरीदना है। बारदाने की कमी से धान खरीदी बिल्कुल भी प्रभावित नही होनी चाहिए। खरीदी में 50 प्रतिशत नए बारदाने तथा 50 प्रतिशत पुराने बारदाने का प्रयोग करना है। बिचौलियों के धान को किसी भी प्रकार से नही खरीदना है। उन पर सतत निगरानी रखना पड़ेगा। पैरादान के लिए किसानों को प्रेरित करना है।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के सीईओ  विनय लंगेह, एसपी  अमित तुकाराम काम्बले तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: