दुर्गक्राईम

सुने मकानों में चोरी की वारदात को देते थे अंजाम, 2 आरोपी गिरफ्तार, 10 लाख रुपए का….

अनिल गुप्ता@दुर्ग। पुलिस ने चोरी के दो बड़े मामलों का खुलासा किया हैं। वैशाली नगर क्षेत्र के सुने मकानों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों के पास से पुलिस ने 10 लाख रुपयों के मशरूका को जप्त कर आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया हैं।

दुर्ग पुलिस ने चोरी की बढ़ते घटनाओं के बाद जब विशेष टीम बनाकर जांच शुरू की। तो सीसीटीवी फूटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा सकीं हैं। दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने इस मामले का खुलासा करते हुये बताया हैं, कि आरोपी सुने मकान की रेकी किया करता था। और मौका देखकर बड़े ही आराम से घर के क़ीमती सामानों पर से हाथ साफ किया कर दिया करता था। चोरी की कुछ जेवरात को अपने जीजा को देकर बाकी को छिपाकर रखा था। दोनों जीजा साला आदतन अपराधि है। हाल ही मे जेल से रिहा हुये अपराधियों से पूछताछ कर पतासाजी के प्रयास किये जा रहे थे।तभी विशेष सूत्र से पता लगाया गया।तब जाकर ये दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सका हैं। पुलिस की टीम ने इसके लिए घटनास्थल के आसपास के मार्गो में लगे सीसीटीवी कैमरा का अवलोकन किया था। इस दौरान एक संदेही का फूटेज प्राप्त हुआ था, इस आधार पर आरोपी की पहचान राहुल बंसोड निवासी चंदनपारा बाबादीप सिंह नगर थाना वैशाली नगर के रूप मे हुई। कड़ाई से पूछताछ मे आरोपी ने एक माह पूर्व जवाहर नगर में एक सूने मकान का ताला रात के समय तोडकर आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात व नगदी रकम चोरी करना और 10-11 दिन पूर्व विवेकानंद कालोनी शांतिनगर के एक सूने मकान का ताला तोड़कर आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात व 01 कैमेरा चोरी करना कुबूल किया है।

इसके साथ ही घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल और चोरी के समान जिसकी क़ीमत 10 लाख रूपये की है उसे जप्त कर आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा हैं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: