देश - विदेश

UPSC Topper:कभी स्कूल में चाय और पकोड़े बेचते थे अल्ताफ शेख, अब बने IPS ऑफिसर

पुणे। (UPSC Topper) महाराष्ट्र के पुणे जिले में काटेवाड़ी के अल्ताफ शेख ने घर के नाजुक हालात होने के बावजूद अल्ताफ ने मेहनत और लगन से अपने माता-पिता के IPS बनने के सपने को साकार किया है. ग्रामीण इलाके के युवक का संघर्ष बेहद कठिनाईयों से भरा रहा है. वह पहले केंद्रीय लोक सेवा आयोग के सहायक कमांडेंट बने थे और अब इंडियन पुलिस सर्विस के लिए चुने गए हैं.

(UPSC Topper) कभी स्कूल में भजिया और चाय बेचने वाले अल्ताफ अब IPS अधिकारी बन गए हैं. वे बारामती तालुका के पहले IPS अधिकारी बने हैं.

अल्ताअफ इस्लामापुर के नवोदय विद्यालय से पढ़े हैं. बाद में उन्होंने फूड टेक्नो लॉजी में BA किया. वर्तमान में वह उस्मोनाबाद में इंटेलिजेंस ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं.

Pakistan को भारत का करारा जवाब, कहा-, ‘फायर फाइटर के वेश में आगजनी करने वाला’ देश है पाकिस्तान

बारामती में राष्ट्रवादी करियर अकादमी से पढ़े है अल्ताफ

(UPSC Topper)  बता दें कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और सुनेत्रा पवार की पहल पर ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने में मदद करने के उद्देश्य से बारामती में राष्ट्रवादी करियर अकादमी की शुरुआत की गई थी. विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अनुकूल वातावरण उपलब्ध कराने का प्रयास किया गया है. इसी अकादमी से पढ़े अल्ताफ शेख आज IPS बन गए हैं. इस खबर के आने के बाद काटेवाड़ी और एनसीपी करियर एकेडमी में खुशी का माहौल है.

UPSC में तीसरा स्थान पाई आगरा की बहू अंकिता जैन, पति है IPS

2012 में राष्ट्रवादी करियर अकादमी की स्थापना

ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओ को प्रतियोगी परीक्षाओं में मदद करने के उद्देश्य से सुनेत्रा पवार की पहल पर 2012 में राष्ट्रवादी करियर अकादमी की स्थापना की गई थी. इस अकादमी से अब तक 47 राजपत्रित अधिकारी बन चुके हैं और बड़ी संख्या में युवक-युवतियां सरकारी नौकरियों में देश सेवा कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: