Home देश - विदेश महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू, उद्धव ठाकरे आज...

महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू, उद्धव ठाकरे आज साबित करेंगे विश्वास मत

मुंबई. उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत साबित करेगी. यह गठबंधन शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस ने मिलकर बनाया है. उम्मीद की जा रही है कि उद्धव ठाकरे आसानी से विश्वास मत हासिल कर लेंगे. विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज शुरू होगा. पहले दिन सदन में नए मंत्रियों के परिचय के बाद विश्वास मत हासिल किया […]

महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू, उद्धव ठाकरे आज साबित करेंगे विश्वास मत

मुंबई. उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत साबित करेगी. यह गठबंधन शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस ने मिलकर बनाया है. उम्मीद की जा रही है कि उद्धव ठाकरे आसानी से विश्वास मत हासिल कर लेंगे.

विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज शुरू होगा. पहले दिन सदन में नए मंत्रियों के परिचय के बाद विश्वास मत हासिल किया जाएगा. रविवार को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा जिसके बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर सदन में धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा. नए विधानसभा अध्यक्ष इसके बाद विधानसभा में नेता विपक्ष के नाम की घोषणा करेंगे.

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को बहुमत साबित करने के लिये तीन दिसंबर तक का वक्त दिया है. प्रदेश की 288 सदस्यीय विधानसभा में सत्ताधारी गठबंधन ने 162 विधायकों के समर्थन का दावा किया था. मुख्यमंत्री पद ढाई-ढाई साल रखने के मुद्दे पर शिवसेना ने अपने गठबंधन सहयोगी भाजपा से रिश्ते तोड़ लिये थे. इसके बाद उद्धव ठाकरे ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाकर सरकार बनाई.