रायगढ़छत्तीसगढ़

मालगाड़ी के दो डिब्बे इंजन के साथ पटरी से उतरे, मुंबई-हावड़ा रेल मार्ग पर यातायात प्रभावित

नितिन@रायगढ़. शहर के कोतरा रोड फाटक से करीब 500 मीटर की दूरी पर एक मालगाड़ी के दुर्घटना ग्रस्त होने की सूचना है।

दुर्घटना सुबह करीब 12 बजे घटित हुई है। दुर्घटना में मुंबई_हावड़ा रेल मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ है। बताया जा रहा है कि मालगाड़ी के दो डिब्बे इंजन के साथ पटरी से उतर गए है। रात से जारी भारी बारिश की वजह से राहत कार्य में बाधा आई,मगर पिछले चार घंटे से जारी प्रयास के बाद सिंगल लाइन से रेल आवागमन को सामान्य कर दिया गया है। दुर्घटना स्थल में राहत कार्य अब भी जारी है। घटना की असल वजह अब तक सामने नहीं आ पाई है। खबर है कि बिलासपुर डिविजन से कुछ बड़े रेल अधिकारी रायगढ़ पहुंच रहे हैं।.

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह 11:50 बजे रेलवे स्टेशन और कोतरा रेलवे फाटक के बीच भूपदेवपुर से वापस आ रही मालगाड़ी झारसुगुड़ा की ओर जाने के लिए रायगढ़ रेलवे स्टेशन एवं कोतरा रोड रेलवे फाटक के बीच रुक्मणि विहार कॉलोनी के पीछे के ट्रैक पर खड़ी थी. जो सिग्नल मिलते ही झाड़सुगुड़ा की ओर निकल जाती, लेकिन इसी दरमियान जिंदल की ओर जाने वाली इलेक्ट्रिक लोको पावर के इंजन का अचानक ब्रेक फेल हो गया और वो जिंदल की ओर जाने के बजाय वापस रायगढ़ की ओर तेज रफ्तार से आने लगी। इलेक्ट्रिक लोको पावर इंजन चालक ने ट्रेन को रोकने की काफी कोशिश की, मगर वो सफल नहीं और खाली खड़ी मालगाड़ी के पीछे लगे इंजन से करीब 30 किलोमीटर की रफ्तार से टकरा गई। इस भीषण दुर्घटना में इलेक्ट्रिक लोको पावर इंजन समेत, मालगाड़ी के पीछे लगे इंजन गार्ड ब्रेक वैगन तथा चार मालगाड़ी का वैगन डिरेल होकर पटरी से पलट गए।

रेलवे प्रशासन मौके पर मौजूद

हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर रेलवे प्रशासन की टीम एवं आरपीएफ टीआई राजेश वर्मा, संजय कुमार एस अपनी टीम के साथ मौके पर मौजूद हैं। मौके पर मौजूद बिलासपुर से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन पहुंच रही है। सेल्फ प्रोपेल्ड इंस्पेक्शन कार से घटनास्थल पर डीआरएम आलोक सहाय, सीनियर डीएसओ अनुराग सिंह टीम समेत पहुंच चुके हैं। ब्रजराजनगर से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और अपना काम शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि घटनास्थल से इंजन व मालगाड़ी के डिब्बों को हटाने में 15 से 16 घंटे का समय लग सकता हैं. उसके बाद ही दोनो ट्रेन रूट क्लियर किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: