Home क्राईम कुएं में गिरे बैल को बाहर निकालने नीचे उतरे 2 ग्रामीणों की...

कुएं में गिरे बैल को बाहर निकालने नीचे उतरे 2 ग्रामीणों की लाश आई बाहर… इस वजह से हुई मौत

बिट्टू सिहं राजपूत@सूरजपुर. जिला मुख्यालय से लगे ग्राम रामनगर के पतरापारा में एक कुंए में गिरे मवेशी को निकालने कुएं में उतरे दो ग्रामीणों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई, जबकि तीन लोगों की हालत गंभीर है। जानकारी के अनुसार जिले के बिश्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रामनगर पतरापारा में एक […]

401
deadbody surajpur

बिट्टू सिहं राजपूत@सूरजपुर. जिला मुख्यालय से लगे ग्राम रामनगर के पतरापारा में एक कुंए में गिरे मवेशी को निकालने कुएं में उतरे दो ग्रामीणों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई, जबकि तीन लोगों की हालत गंभीर है।

जानकारी के अनुसार जिले के बिश्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रामनगर पतरापारा में एक संकरे कुएं में एक बैल गिर गया था, जिसे बचाने के लिए कुछ ग्रामीण कुएं में उतरे थे, तभी जहरीली गैस की चपेट में आने से दो ग्रामीणों की मौत हो गई और तीन लोग बेहोश हो गए।

इस घटना की सूचना ग्रामीणों ने तत्काल जिला प्रशासन को दी और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर तत्काल पहुंच गई। असुरक्षित गहरे कुएं में डूबे ग्रामीणों को निकालने के लिए रेस्क्यू टीम ऑपरेशन में जुट गई है।

एसडीआरएफ की टीम ने किया रेस्क्यू ऑपरेशन

रामनगर के पतरापारा स्थित संकरे कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आकर मौत को गले लगाने वाले दोनों युवकों के शव को कुंए से बाहर निकालने के लिए राज्य आपदा राहत बल की सरगुजा इकाई के कमान्डेंट एस के खूंटिया के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम ने ऑपरेशन शुरू कर दिया।

इस दर्दनाक घटना की खबर सुनकर मौके पर जिला कलेक्टर दीपक सोनी, विधायक खेलसाय सिंह, एसपी जीएस जायसवाल, अपर कलेक्टर केपी साय, एसडीएम डॉ सुभाष सिंह राज, तहसीलदार नंदजी पांडेय, सीएसपी डीके सिंह, नायब तहसीलदार गरिमा सिंह, थाना प्रभारी कपिल देव पांडे सहित बड़ी संख्या में अधिकारी व जनप्रतिनिधि भी पहुंच गए।

उच्च अधिकारियों ने तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन के निर्देश दिए और रेस्क्यू ऑपरेशन टीम ने 1 घंटे की मशक्कत के बाद कुएं में जहरीली गैस के शिकार हुए दोनों युवकों को बाहर निकालने में सफलता हासिल कर ली। मृतकों की शिनाख्त रामनगर निवासी गणपत सिंह 34 वर्ष और रामनारायण सिंह 30 वर्ष के रूप में की गई है। कुएं से लाश निकालने के बाद दोनों मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए बिश्रामपुर भेज दिया गया है।