Home देश - विदेश केंद्र सरकार ने जारी किया आदेश, अब सभी टीवी शोज के टाइटल...

केंद्र सरकार ने जारी किया आदेश, अब सभी टीवी शोज के टाइटल होंगे भारतीय भाषाओं में

नई दिल्ली. भारतीय भाषाओं का प्रचार और प्रसार के लिए केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है। आदेश के तहत अब सभी चैनलों को शोज के टाइटल भारतीय भाषाओं में भी दिखाना अनिवार्य होगा। केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने टीवी चैनल से जुड़े आदेश को जारी करते हुए बताया, […]

85
prakash javadekar
केंद्र सरकार ने जारी किया आदेश, अब सभी टीवी शोज के टाइटल होंगे भारतीय भाषाओं में

नई दिल्ली. भारतीय भाषाओं का प्रचार और प्रसार के लिए केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है। आदेश के तहत अब सभी चैनलों को शोज के टाइटल भारतीय भाषाओं में भी दिखाना अनिवार्य होगा।

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने टीवी चैनल से जुड़े आदेश को जारी करते हुए बताया, “टीवी चैनल कोई भी सीरियल दिखाएं, उस सीरियल की शुरूआत और अंत में कई बार इन शोज़ का टाइटल सिर्फ इंग्लिश में देखने को मिलता है। भारतीय भाषाओं को प्रमोट करने के लिए सभी टीवी चैनलों को एक ऑर्डर जारी किया गया है कि वे इन शोज़ के टाइटल को भारतीय भाषाओं में ही दिखाएं।”

उन्होनें कहा, “भारतीय भाषाओं के साथ ही साथ अगर टीवी चैनल इंग्लिश में भी क्रेडिट देना चाहते हैं तो वे ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं. हम किसी भी चीज़ पर पाबंदी नहीं लगा रहे हैं हम भारतीय भाषाओं को बढ़ावा दे रहे हैं। हम ऐसे ही आदेश सिनेमा के लिए भी लागू करने जा रहे हैं।”