Home ब्रेकिंग न्यूज़ बैलाडीला आदिवासी आंदोलन…सीएम बघेल का बड़ा फैसला, वनों की कटाई पर रोक...

बैलाडीला आदिवासी आंदोलन…सीएम बघेल का बड़ा फैसला, वनों की कटाई पर रोक समेत इन मांगो पर बनी बात…

रायपुर. बैलाडीला की लौह अयस्क खदान नम्बर 13 को बिना ग्रामसभा के अनुमति के उद्योगपति अडानी को दिये जाने के विरोध में आदिवासियों ने लामबंद होकर एनएमडीसी मुख्यालय में प्रदर्शन किया था। जिसके बाद आज सांसद दीपक बैज के नेतृत्व में बस्तर के विधायकों और जनप्रतिनिधियों के प्रतिनिधिमंडल ने बैलाडीला संकट को लेकर मंत्रालय में […]

496
beladila-tribal-movement

रायपुर. बैलाडीला की लौह अयस्क खदान नम्बर 13 को बिना ग्रामसभा के अनुमति के उद्योगपति अडानी को दिये जाने के विरोध में आदिवासियों ने लामबंद होकर एनएमडीसी मुख्यालय में प्रदर्शन किया था।

जिसके बाद आज सांसद दीपक बैज के नेतृत्व में बस्तर के विधायकों और जनप्रतिनिधियों के प्रतिनिधिमंडल ने बैलाडीला संकट को लेकर मंत्रालय में सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की, इस दौरान वन एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर भी मौजूद थे। बैज ने आदिवासियों से मुलाकात और बातचीत की रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी। जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतिनिधिमंडल की मांगो को मान लिया है।

सांसद दीपक बैज के साथ, विधायक मोहन मरकाम, नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप, जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन, बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी, पूर्व विधायक देवती कर्मा समेत बड़ी संख्या में नेता मौजूद थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतिनिधिमंडल की ये मांगे मानी…

1  वनों की कटाई पर तुरंत रोक।

2  वर्ष 2014 के फर्जी ग्राम सभा के आरोप की जांच कराई जाएगी।

3  क्षेत्र में संचालित कार्यो पर तत्काल रोक लगाई जावेगी।

4  राज्य सरकार की ओर से भारत सरकार को पत्र लिख कर जन भावनाओं की जानकारी दी जाएगी।