देश - विदेश

Transfer: 9 आईएएस और 2 पीसीएस अधिकारियों का तबादला, जानिए किसको मिली कौन सी जिम्मेदारी

चंडीगढ़  (Transfer) पंजाब सरकार ने मंगलवार को बड़ा फेरबदल करते हुए 9 आईएएस और 2 पीसीएस अधिकारियों का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया। यह कदम चरणजीत सिंह चन्नी के पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के एक दिन बाद आया है।

तीन और अधिकारियों को मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात किया गया है। 2003 बैच के आईएएस अधिकारी कमल किशोर यादव को पंजाब के सीएम के विशेष प्रधान सचिव का प्रभार दिया गया है। एक सरकारी आदेश के अनुसार उन्हें सचिव, सूचना और जनसंपर्क का प्रभार भी दिया गया है। 2013 बैच के आईएएस अधिकारी शौकत अहमद पारे को मुख्यमंत्री का अतिरिक्त प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है और 2016 बैच के पंजाब सिविल सेवा (पीसीएस) अधिकारी मनकंवल सिंह चहल को उप प्रधान सचिव का प्रभार दिया गया है।

Chhattisgarh: मुख्यमंत्री ने कुपोषण को नक्सलियों से बड़ी समस्या बताया, तो पलटवार में भाजपा के नेता प्रतिपक्ष ने कही ये बात

(Transfer) दो वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हुसैन लाल और राहुल तिवारी को चन्नी का प्रधान सचिव और विशेष प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है।

(Transfer) 1994 बैच के आईएएस अधिकारी तेजवीर सिंह, जो पहले सीएम के प्रमुख सचिव थे, को प्रमुख सचिव, निवेश प्रोत्साहन, उद्योग और वाणिज्य और सूचना प्रौद्योगिकी के रूप में तैनात किया गया है।

गुरकीरत कृपाल सिंह, जो पहले सीएम के विशेष प्रमुख सचिव का प्रभार संभालते थे, को सचिव, खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले और रक्षा सेवा कल्याण के रूप में तैनात किया गया है।

Narendra Giri Suicide Case: ‘लड़की के साथ गलत काम करते हुए फोटो करेंगा फोटो वायरल’, मौत के बाद सामने आया 8 पेज का सुसाइड नोट

1995 बैच के आईएएस अधिकारी दिलीप कुमार को प्रमुख सचिव, विज्ञान, प्रौद्योगिकी और पर्यावरण लगाया गया है।

उन्हें प्रमुख सचिव रोजगार सृजन एवं प्रशिक्षण के अलावा मिशन निदेशक तंदुरुस्त पंजाब का प्रभार भी दिया गया है। आईएएस अधिकारी मोहम्मद तैयब को पंजाब वक्फ बोर्ड का मुख्य कार्यकारी अधिकारी लगाया गया है। ईएएस अधिकारी सुमीत जरंगल को निदेशक, सूचना और जनसंपर्क का प्रभार दिया गया है।

2009 बैच की आईएएस अधिकारी ईशा को गिरीश दयालन की जगह मोहाली का डिप्टी कमिश्नर बनाया गया है। आईएएस अधिकारी एचएस सूडान, जो रोजगार सृजन और प्रशिक्षण के महानिदेशक हैं, को मिशन निदेशक, पंजाब कौशल विकास मिशन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। पीसीएस अधिकारी अनिल गुप्ता को उप सचिव कार्मिक लगाया गया है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: