Home विशेष दुनिया नही देख पा रही तीन माह की मासूम, मदद के लिए...

दुनिया नही देख पा रही तीन माह की मासूम, मदद के लिए आगे आया प्रशासन..राजधानी मे होगा इलाज

भरत दुर्गम@बीजापुर. जब कोई बच्चा जन्म लेता है तो सबसे ज्यादा खुश उसके माता पिता होते है। उसके जन्म से पहले ही वे उसकी भविष्य को सवांरने और उसे दुनिया दिखाने के लिए तैयारी में जुट जाते है। लेकिन उस मासूम के जन्म के बाद जब उसके माता पिता को यह मालूम चले कि उनकी […]

171
child

भरत दुर्गम@बीजापुर. जब कोई बच्चा जन्म लेता है तो सबसे ज्यादा खुश उसके माता पिता होते है। उसके जन्म से पहले ही वे उसकी भविष्य को सवांरने और उसे दुनिया दिखाने के लिए तैयारी में जुट जाते है। लेकिन उस मासूम के जन्म के बाद जब उसके माता पिता को यह मालूम चले कि उनकी नवजात शिशु दुनिया देखने के लिए अपने आंखे ही नही खोल सकती, तो उस परिवार पर क्या बीती होगी।

बीजापुर जिले के भैरमगढ़ ब्लॉक के कुंरोंजी ग्राम पंचायत के गांव छोटे तुमनार में एक परिवार को ऐसे ही दुख को सामना करना पड़ा जब तीन माह पूर्व उनके घर एक बच्चे का जन्म हुआ। दरअसल बच्चे की जन्म से बाद से आज तक बच्चे की आँख नही खुली है।

वही जैसे ही इसकी जानकारी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अजय सिंह ठाकुर मिली, उन्होनें मामले को संज्ञान में लेते हुए पीड़ित परिवार को अपने घर भैरमगढ़ बुलावाया और बच्चे की पूरी जानकारी प्राप्त की। जिसके बाद इसकी जानकारी तत्काल बीजापुर जिला कलेक्टर के. दी. कुंजाम को दी गई।

जिसके बाद बच्चे के परिवार से कलेक्टर के. दी. कुंजाम ने मुलाकात की और मामले को गम्भीरता से लेते हुए पीड़ित परिवार को 20000 रुपये की सहायता राशि प्रदान की गई। कलेक्टर द्वारा रायपुर के डॉक्टर और अस्पताल का पता, मोबाइल नम्बर भी परिवार को दिया गया और परिवार को इलाज शुरू करवाने को कहा गया।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अजय सिंह ठाकुर द्वारा इसकी सूचना प्रदेश के स्वास्थ मंत्री टी. एस. सिंहदेव को दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने परिवार की हरसम्भव मदद करने के आदेश दिए है।