Home ब्यूरोक्रेसी मध्यप्रदेश में तीन आईपीएस के हुए तबादले

मध्यप्रदेश में तीन आईपीएस के हुए तबादले

भोपाल।  सोमवार को मध्यप्रदेश सरकार के गृह विभाग से आदेश जारी करते हुए 3 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए है। आदेश के मुताबिक संतोष सिंह गौर को सेनानी 7 वीं वाहिनी विसबल, भोपाल, पदस्थ किया गया है। जबकि अमित सिंह को सेनानी 17 वीं वाहिनी, विसबल, भिंड भेजा गया है। और हितेश चौधरी को […]

111

भोपाल।  सोमवार को मध्यप्रदेश सरकार के गृह विभाग से आदेश जारी करते हुए 3 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए है। आदेश के मुताबिक संतोष सिंह गौर को सेनानी 7 वीं वाहिनी विसबल, भोपाल, पदस्थ किया गया है। जबकि अमित सिंह को सेनानी 17 वीं वाहिनी, विसबल, भिंड भेजा गया है। और हितेश चौधरी को बालाघाट स्थित 36 वीं वाहिनी विसबल का सेनानी बनाया गया है। देश में वर्तमान में लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगी हुई है। ऐसे में राज्य सरकार बिना चुनाव आयोग की मंजूरी के कोई ट्रांसफर नहीं कर सकती है।

आचार संहिता के दौरान विशेष परिस्थितियों में तबादले करने के लिए राज्य सरकार को चुनाव आयोग से मंजूरी लेनी पड़ती है। चुनाव आयोग से मंजूरी के बाद ही तबादला आदेश जारी किए जाते हैं। इस प्रकरण में भी यही हुआ है। राज्य सरकार ने इन तबादलों के लिए चुनाव आयोग से मंजूरी ली, उसके बाद ही आदेश जारी किए गए हैं।