Home विशेष रहस्यों से भरी है ये झील, साफ़ पानी पीकर भी लोगों की...

रहस्यों से भरी है ये झील, साफ़ पानी पीकर भी लोगों की हो जाती है मौत… जानिए क्या है वजह

दुनिया में ऐसे बहुत सारे रहस्य है जिसके बारे में पता लगाना नामुमकिन हो जाता है. ऐसा ही एक झील है जो दक्षिण अफ्रीका में स्थित है. जिसे फुन्दूजी झील के नाम से भी जाना जाता है. इसका पानी दिखने में बिल्कुल स्वच्छ है लेकिन यहां का पानी जो भी पी ले उसकी मौत हो […]

172

दुनिया में ऐसे बहुत सारे रहस्य है जिसके बारे में पता लगाना नामुमकिन हो जाता है. ऐसा ही एक झील है जो दक्षिण अफ्रीका में स्थित है. जिसे फुन्दूजी झील के नाम से भी जाना जाता है.

इसका पानी दिखने में बिल्कुल स्वच्छ है लेकिन यहां का पानी जो भी पी ले उसकी मौत हो जाती है. जानकारी के मुताबिक यहां के लोगों का कहना है कि प्राचीन समय में यहां एक कोढ़ी आया था लेकिन यहां के रहवासियों ने उसे खाना खिलाने और आश्रय देने से मना कर दिया.

जिसके बाद वो स्थानीय लोगों को श्राप देकर झील में घुस गया और वहां से गायब हो गया. इस झील के अंदर से सुबह सुबह ड्रम बजाने की आवाज आती है इसके साथ ही जानवर और मनुष्यों की आवाज भी झील के अंदर से आती है.

जानकारी के मुताबिक यहां के लोगों का मानना है कि इस झील की रक्षा पहाड़ों पर रहने वाला अजगर करता है. जिसे प्रसन्न करने के लिए हर वर्ष नृत्य का आयोजन भी करते है. नृत्य में कुंवारी लड़कियां ही नाचती है.

पानी का रहस्य जानने की कई बार कोशिश की गई लेकिन लोग नाकाम रहे. पानी की सच्चाई जानने के की कोशिश एक व्यक्ति ने की थी जिसमें वो वहां का पानी और पौधों को लेकर जाने लगा लेकिन रास्ता भटक गया. ऐसा उस व्यक्ति के साथ बहुत बार हुआ जब उसने पानी और पौधे को फेंका तब उसे रास्ता दिखाई दिया लेकिन एक हफ्ते बाद ही उस व्यक्ति की मौत हो गई.