Chhattisgarh

Chhattisgarh: कुम्हारों, स्व-सहायता समूहों, छोटे कारीगरों से नहीं वसूला जाएगा शुल्क, सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश, लोगों से की ये अपील

रायपुर। (Chhattisgarh) लखनऊ रवाना होने से पहले सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि दीपावली के अवसर पर कुम्हारों, स्व-सहायता समूहों, छोटे कारीगरों से कोई भी कर या शुल्क नहीं लिया जाए.

गौरतलब है कि इन लोगों द्वारा दीपावली के मौके के लिए विशेष रुप से तैयार की गई सामग्रियों की बिक्री के लिए स्टॉल, दुकानें लगाई जाती हैं। कुम्हार द्वारा दीये, दीप, मूर्तियों, स्व-सहायता समूहों और छोटे कारीगरों द्वारा अनेक सजावटी सामग्री सहित अपने तैयार उत्पादों की बिक्री की जाती है।

Chhattisgarh: सात समुंदर पार मनाया जाएगा छत्तीसगढ़ का 21वां स्थापना दिवस, वैश्विक स्तर पर होगा भव्य वर्चुअल आयोजन, नाचा के यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज पर होगा लाइव प्रसारण

(Chhattisgarh) इन लोगों पर कोई आर्थिक बोझा न पड़े और वे लोग सुविधाजनक रूप से सामग्रियों का विक्रय कर सकें, इसलिए मुख्यमंत्री ने इन लोगों को पूर्ण सहयोग और सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आज लखनऊ प्रवास पर रवाना होने के पहले ये आदेश जारी किए।

मुख्यमंत्री बघेल ने इसी कड़ी में आम जनता से भी यह अपील की है कि वे दीपावली के मौके पर स्थानीय कारीगरों द्वारा तैयार सामग्रियां क्रय कर उन्हें भी अपनी खुशियों में शामिल करने की पहल करें।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: