छत्तीसगढ़जिलेबलरामपुर

अवैध रूप से कत्था लकड़ी लेकर जा रही ट्रक को पुलिस विभाग और वन विभाग ने पकड़ा, बैरियर तोड़कर कर्मचारियों को दबाने का भी प्रयास चालक ने किया

आनंद मिश्रा@बलरामपुर। रामानुजगंज जिले के वाड्रफनगर वन विभाग को मिली कत्था लकड़ियों से भरे ट्रक को पकड़ने में सफलता मिली है। ट्रक चालक के द्वारा वन विभाग के फॉरेस्ट विभाग रघुनाथ नगर क्षेत्र अंतर्गत केनवारी स्थित बैरियर को तोड़ते हुए भाग रहा था। ट्रक को रोकने की कोशिश कर रहे लोगों को कुचलने का प्रयास भी किया। वन विभाग को सूचना मिली थी कि एक ट्रक में अवैध रूप से कत्था लकड़ी का परिवहन किया जा रहा है। जिस पर एसडीओपी वाड्रफनगर को सूचना दी गई और वन विभाग व पुलिस टीम के द्वारा घेराबंदी कर ट्रक को पकड़ा गया। जप्त की गई लकड़ी और ट्रक की कीमत लाखो में बताई जा रही है।

जानकारों की माने तो इसके पीछे एक बड़ा गिरोह सक्रिय होने की संभावना है । देर रात तकरीबन 3 बजे की घटना बताई जा रही हैं। जिले के वन मंडला अधिकारी विवेकानंद झा ने कहा इस अंतर्राज्यीय लकड़ी तस्कर गिरोह में शामिल सभी लोगो का पहचान कर किया जाएगा कार्यवाही फिलहाल वन अमला पूछताछ एवं कार्यवाही में जुटी हैं।

डीएफओ ने कहा कि पुलिस राजस्व सभी विभागों का लिया जाएगा सहयोग,मैं खुद जिले के कलेक्टर और एसपी से करूँगा बात। वहीं कत्था लकड़ियों से भरे ट्रक को वन विभाग परिसर में लाकर फॉरेस्ट एसडीओ व रेंजर उपस्थिति में कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: