Home मध्य प्रदेश इंदौर नगर निगम ने उस मकान को किया जमींदोज जिसकी वजह से आकाश...

नगर निगम ने उस मकान को किया जमींदोज जिसकी वजह से आकाश विजयवर्गीय ने किया था “बल्लाकांड”

मध्‍यप्रदेश.  इंदौर शहर में आखिरकार नगर निगम ने उस मकान को जमींदोज कर ही दिया जिसकी वजह से 26 जून को बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने नगर निगम के कर्मचारी की क्रिकेट बैट से पिटाई कर दी थी। जिसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। इससे पहले नगर निगम के फैसले पर रोक लगाए […]

148
ballakand

मध्‍यप्रदेश.  इंदौर शहर में आखिरकार नगर निगम ने उस मकान को जमींदोज कर ही दिया जिसकी वजह से 26 जून को बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने नगर निगम के कर्मचारी की क्रिकेट बैट से पिटाई कर दी थी। जिसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था।

इससे पहले नगर निगम के फैसले पर रोक लगाए जाने की वाली याचिका को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था। हालांकि कोर्ट ने इस मुहिम से प्रभावित होने वाले परिवार को फौरी राहत प्रदान करते हुए शहरी निकाय को आदेश दिया कि मकान ढहाए जाने से पहले उसे अस्थायी निवास की वैकल्पिक सुविधा मुहैया कराई जाए।

उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ के न्यायमूर्ति रोहित आर्य ने करीब सवा घंटे तक दोनों पक्षों के तर्क सुनने के बाद फैसला सुनाया। कोर्ट ने नगर निगम को आदेश दिया कि वह प्रभावित परिवार के लिए दो दिन के भीतर वैकल्पिक निवास की व्यवस्था करे। इस अस्थायी निवास में यह परिवार तीन महीने तक रह सकता है।