देश - विदेश

terrorist attack in Pakistan: आतंकियों के निशाने पर चीनी, इंजीनियरों और कर्मचारियों को लेकर दसू बांध जा रही थी बस, आतंकियों ने IED से उड़ाया. 8 की मौत

इस्लामाबाद। (terrorist attack in Pakistan) पाकिस्तान में आतंकी हमले में 4 चीनी इंजीनियरों सहित 8 की मौत की हो गई है. कई घायल हुए है. जिनकी हालत गंभीर है. चीनी इंजीनियरों और पाकिस्तानी सैनिकों को लेकर दसू बांध जा रही थी. जिसे आतंकियों ने आईईडी बम से उड़ा दिया.

पाकिस्तानी न्य़ूज एंजेसी के मुताबिक चीनी इंजीनियरों और कर्मचारी को लेकर बस दंसू बाध जा रही थी. बस में कुल 30 लोग सवार थे. (terrorist attack in Pakistan) जिनकी सुरक्षा पाकिस्तानी सैनिक कर रहे थे. इसी बीच बस में अचानक ब्लास्ट हुआ. मौके पर ही 8 लोगों की मौत हो गई. कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

protest against inflation: कांग्रेस की साइकिल रैली, महंगाई के विरोध में कांग्रेस नेताओं का प्रदर्शन, पीसीसी चीफ से लेकर महापौर और विधायक हुए शामिल

(terrorist attack in Pakistan) पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया के मुताबिक, शवों और घायलों को ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र दासू भेज दिया गया है. उपायुक्त मोहम्मद आरिफ ने कहा कि विस्फोट की तीव्रता का पता लगाने और इसके बारे में और जानने के लिए जांच की जा रही है.

 (Taliban terrorists attacked the army) आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना पर हमला कर दिया है। इस हमले में कैप्टन अब्दुल बासित खान समेत 11 जवानों की मौत हो गई। हमला पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत स्थित कुर्रम में हुआ। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट (Pakistani media report) के मुताबिक कई जवानों के अगवा करने की खबर भी सामने आई है। (Taliban terrorists attacked the army) हमले के पीछे तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान (Tehreek-e Taliban Pakistan) का हाथ था।

Encounter between terrorists and security forces: आतंकियों का अंत, सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया, सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी

जानकारी के मुताबिक (Taliban terrorists attacked the army) खुर्रम इलाके में टीटीपी के आतंकियों के खिलाफ सेना ऑपरेशन चला रही । इसी दौरान घात लगाकर बैठे आतंकियों ने सेना के जवान पर हमला कर दिया। इस हमले में ऑपरेशन को लीड कर रहे कैप्टन अब्दुल बासित खान (Captain Abdul Basit Khan) की भी मौत हो गई। बासित पाक फ्रंटियर कॉर्प्स विंग के थाल स्काउट्स में प्रतिनियुक्ति पर थे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: