Home जिले रायपुर शिक्षक संवर्ग की समस्याओं को लेकर टीचर्स एसोसिएशन प्रतिनिधि मंडल डीईओ से...

शिक्षक संवर्ग की समस्याओं को लेकर टीचर्स एसोसिएशन प्रतिनिधि मंडल डीईओ से मिले

रायपुर.छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन,सूरजपुर का प्रतिनिधिमंडल जिला अध्यक्ष भूपेश सिंह के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी से मिलकर शिक्षक संवर्ग एल बी व पंचायत/नगरी निकाय शिक्षक संवर्ग के मांगों के निराकरण के संबंध में विस्तार से चर्चा किया. जिसमें लोक शिक्षण संचालनालय से जारी आदेश के आधार पर व्याख्याता एल बी संवर्ग को आहरण एवं संवितरण […]

शिक्षक संवर्ग की समस्याओं को लेकर टीचर्स एसोसिएशन प्रतिनिधि मंडल डीईओ से मिले

रायपुर.छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन,सूरजपुर का प्रतिनिधिमंडल जिला अध्यक्ष भूपेश सिंह के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी से मिलकर शिक्षक संवर्ग एल बी व पंचायत/नगरी निकाय शिक्षक संवर्ग के मांगों के निराकरण के संबंध में विस्तार से चर्चा किया.

जिसमें लोक शिक्षण संचालनालय से जारी आदेश के आधार पर व्याख्याता एल बी संवर्ग को आहरण एवं संवितरण अधिकार दिए जाने का आदेश जारी किया गया है. इस आदेश के परिपालन में अन्य जिलों की तुलना में सूरजपुर जिले में अब तक यह आदेश जारी नहीं किया जाना तथा आदेश जारी करने में हो रही देरी से अवगत कराते हुए अपने जिले में भी व्याख्याता एलबी को आहरण संवितरण अधिकार प्रदान करने हेतु तत्काल आदेश जारी करने हेतु निवेदन किया. इस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने यह बताते हुए कि मैं डीपीआई से चर्चा कर इस आशय का आदेश तत्काल जारी कराता हूं का आश्वासन दिया ।

इसी अनुक्रम में पूर्व में पंचायत विभाग द्वारा नियुक्त सहायक शिक्षक पंचायत विज्ञान जिनकी पदस्थापना प्राथमिक शाला में हुई थी किंतु कई सहायक शिक्षक विज्ञान पंचायत को व्यवस्था के तहत हाई स्कूल या हायर सेकेंडरी में प्रयोगशाला विज्ञान के पद पर व्यवस्था के तहत भेजा गया था।

जब संविलियन किया गया तो जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा उन्हें विज्ञान प्रयोगशाला सहायक शिक्षक पद पर संविलियन आदेश जारी किया गया, किन्तु इनकी नियुक्ति तो विज्ञान सहायक शिक्षक पद पर हुआ था अतः संविलियन आदेश भी सहायक शिक्षक विज्ञान के पद पर होना चाहिए जिससे भविष्य में इनकी पदोन्नति में किसी भी प्रकार की बाधा ना हो जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने तत्काल संज्ञान में लेते हुए कार्यवाही कर संशोधित आदेश निकालने के लिए कहा।

जिसमें जिला अध्यक्ष भूपेश सिंह, चंद्र विजय सिंह, सुरविंद गुर्जर, रामचंद्र सोनी, पितांबर मरावी, नन्द किशोर साहू, राजेन्द्र नायक, मिथिलेश पाठक, दयानंद राजवाड़े, सुशील केरकेट्टा, विजेंद्र सिंह,गणेशराम चंद्रा और प्रीतेश तिवारी उपस्थित थे।