देश - विदेश

Taliban की हिमाकत , अमेरिका के रवाना होते ही पंजशीर पर किया हमला, मारे गए 7 से 8 लड़ाके

काबुल। अमेरिका के रवाना होते ही तालिबान (Taliban) लड़ाकों ने पंजशीर पर धावा बोल दिया. नॉर्दन एलायंस ने इसको लेकर पुष्टि की हैं. सोमवार की रात को तालिबान के लड़ाकों ने पंजशीर घाटी में घुसने की कोशिश की. इस दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी हुई और इस लड़ाई में तालिबान के 7-8 लड़ाके मारे गए हैं.

नॉर्दर्न एलायंस के मुताबिक, उनके भी दो लड़ाके इस लड़ाई में मारे गए हैं. अफगानिस्तान ने पूरे मुल्क पर कब्जा जमा लिया है, लेकिन वह अभी तक पंजशीर को अपने काबू में नहीं कर पाया है. यहां पर अहमद मसूद की अगुवाई में नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों ने तालिबान के खिलाफ जंग छेड़ी हुई है.

गौरतलब है कि सोमवार की रात को ही अमेरिका के आखिरी विमान ने काबुल एयरपोर्ट से उड़ान भरी है. इसी के साथ अफगानिस्तान में अमेरिका की 20 साल लंबी मौजूदगी भी खत्म हुई है. अमेरिका ने पहले 31 अगस्त 2021 की तारीख तय की थी, लेकिन 24 घंटे पहले ही उसने अफगानिस्तान छोड़ दिया. (Taliban)  अब काबुल का एयरपोर्ट भी तालिबान के कब्जे में है.

Dhamtari: शराब दुकान खोले जाने से वार्डवासियों में आक्रोश, ग्रामीणों ने जमकर किया हंगामा, की नारेबाजी

तालिबान(Taliban)  ने हवाई फायरिंग कर, पटाखे जला अपनी जीत का जश्न मनाया. तालिबान ने दावा किया कि जल्द ही माहौल शांत होगा और सबकुछ कंट्रोल में आ जाएगा. तालिबान ने लोगों से काम पर लौटने को कहा है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: