Home खेल टी-20- भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 135 रनों का दिया लक्ष्य,...

टी-20- भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 135 रनों का दिया लक्ष्य, विराट सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

खेल डेस्क। चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे आखिरी टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 9 विकेट खोकर 134 रन बनाए। भारत की ओर से सबसे ज़्यादा रन शिखर धवन ने अपने नाम किया। धवन ने पारी की शुरूआत करते हुए 36 रन बनाए, वो तबरेज़ की […]

खेल डेस्क। चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे आखिरी टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 9 विकेट खोकर 134 रन बनाए। भारत की ओर से सबसे ज़्यादा रन शिखर धवन ने अपने नाम किया। धवन ने पारी की शुरूआत करते हुए 36 रन बनाए, वो तबरेज़ की गेंद में कैच आउट हो गए। उन्होंने 25 गेंद खेल कर 4 चौके और 2 छक्के लगाए। शिखर और विराट ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की। इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीका की टीम ने संभलने का मौका नहीं दिया और भारत ने जल्द ही पांच विकेट खो दिए।

वहीं पारी में तीन रन बनाते ही विराट कोहली ने टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बना लिया। इससे पहले इसी मैच में रोहित ने 8 रन बनाते हुए कोहली को पीछे छोड़ा था। रोहित शर्मा के 2444 रन के मुकाबले विराट 2450 रन बनाकर पहले नम्बर पर आ गए हैं। इस मैच में विराट महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद भारतीय बल्लेबाज एक-एक कर आउट होकर वापस पवेलियन लौटते रहे। ऋषभ पंत कुछ देर मैदान में टिके जरूर रहे, पर वो भी 19 रन बनाकर कैच आउट हो गए। ऋषभ पंत के आउट होने बाद श्रेयस अय्यर, क्रुणाल पंड्या सस्ते में निपट गए। फिर पारी को संभाला हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा ने, दोनों ने मिलकर भारत की पारी को थोड़ा संभाला और स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में लेकर आए। रविन्द्र जडेजा 19 रन बनाकर जबकि हार्दिक 14 रन बना कर आउट हो गए।