छत्तीसगढ़सूरजपुर

Surajpur: 24 हाथियों के दल ने मचाया उत्पात, 4 मकानों को तोड़ा, खड़ी फसलों को किया नुकसान, दहशत के बीच जीने को मजबूर ग्रामीण

सूरजपुर। (Surajpur) जिले में 24 हाथियों के दल ने उत्पात मचा दिया है. हाथियों का दल औड़गी वन परिक्षेत्र के कई गांवों में ग्रामीणों के मकानों के साथ फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं. इधर हाथियों की धमक की सूचना के बाद भी वन विभाग किसी प्रकार का ठोस कदम नहीं उठा रहा है. जिससे ग्रामीणों काफी आक्रोश हैं.

जानकारी के मुताबिक (Surajpur) बीती रात 24 हाथियों के दल ने 4 मकानों को तोड़ दिया. खेत में लगी खड़ी फसलों को भी रौद दिया. अभी भी हाथियों का दल इसी वन परिक्षेत्र में विचरण कर रहा है. इसके बीच ग्रामीण दहशत में जीने को मजबूर है.

Raipur के टिकरापारा इलाके में फैली सनसनी, अधेड़ की गला घोंटकर हत्या, पुलिस प्रापर्टी विवाद की जताई आशंका

50 से ज्यादा हाथी अलग-अलग दल में कर रहे विचरण

(Surajpur) सूरजपुर में करीब 50 से ज्यादा हाथी अलग-अलग दल में विचरण कर रहे हैं और उत्पात मचा रहे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि जब हाथी गांव में घुसकर उत्पात मचाते हैं उस समय वन अमले का कोई भी अधिकारी कर्मचारी गांव में मौजूद नहीं रहता है और ना ही हाथियों को भगाने के लिए ग्रामीणों को किसी प्रकार की सहायता मुहैया कराई जाती है.

वन विभाग और ग्रामीणों के बीच टकराव की वजह हाथी

ग्रामीणों के पास टॉर्च भी मौजूद नहीं है. इसी वजह से अक्सर ग्रामीणों की मौत की खबर आते रहती है. जब हाथी सुबह वापस जंगल में चले जाते हैं तो वन विभाग का अमला मुआवजा बांटने के लिए गांव पहुंचता है. अक्सर वन विभाग और ग्रामीणों के बीच टकराव देखने को मिलता है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: