सूरजपुर

Surajpur: भगवान भरोसे अस्पताल, इलाज के लिए घंटों तक लाइन में खड़े दिख रहे मरीज, डॉक्टरों की कमी….अब मौसमी बीमारियों से सतर्कता बरतने के दे रहे निर्देश

अंकित सोनी@सूरजपुर। (Surajpur) कोरोना महामारी की रफ्तार धीमी पड़ते ही मौसमी बीमारी ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। बारिश के मौसम के साथ ही मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जिसका अंदाजा जिला चिकित्सालय में पहुँचने वाले मरीजों की संख्या से लगाया जा सकता है।

बता दें की (Surajpur) सूरजपुर ज़िला अस्पताल में इन दिनों अधिकांश मरीज भर्ती है. जो कि सर्दी, खासी, टाइफाइड समेत अनेक बीमारियों से पीड़ित है। जबकि मरीजों की तादाद के हिसाब से हॉस्पिटल में पर्याप्त डाक्टर नहीं हैं। जिससे मरीज़ों को निशुल्क उपचार सुविधा लेने के लिए घंटों तक लाइनों में खड़े देखा जा सकता है। मरीजों की संख्या अधिक होने के कारण ओपीडी पर्ची बनाने में ही काफी समय लग जाता है। ऐसे में सीएमएचओ ने मौसमी बीमारियों में सतर्कता बरतने के साथ बरसात के पानी मे नहीँ भीगने और स्वच्छ व गर्म पानी पीने की सलाह देते नजर आए।

Murder: युवक की धारदार हथियार से हत्या, जब सुबह उठकर ठेकेदार पहुंचा वापस तो लहुलुहान हालत में मिला भूपेंद्र का शव, एक युवक फरार

(Surajpur)  साथ ही सर्दी खाँसी तीन दिन से ज्यादा रहने पर कोविड जाँच कराने की सलाह दी है। वहीं जिले के कलेक्टर ने बैठक लेकर मौसमी बीमारी से बचाव के लिए सभी नगर पंचायत और ग्राम पंचायत को पानी जमाव वाली जगहों पर ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव कराने के साथ पर्याप्त मात्रा में दवाइयों के स्टॉक रखने के निर्देश दिए है ।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: