सुकमा

Sukma: पूना नर्कोम अभियान का असर, लाल आतंक का रास्ता छोड़कर मुख्य धारा में लौटे 43 नक्सली, सरेंडर कर चुके माओवादियों के साथ एसपी ने खाया खाना

सुकमा। (Sukma) नक्सलियों की खोखली विचारधारा से तंग आकर 43 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. सरेंडर करने वालों में 1 लाख का इनामी नक्सली पोड़ियामी लक्ष्मण भी शामिल है. बता दें कि जिलें में सुरक्षाबलों और जिला प्रशासन द्वारा नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत बस्तर के अंदरूनी इलाकों में पहुंचकर पुनर्वास नीति का प्रचार प्रसार किया जा रहा है. (Sukma) जिसका असर देखने को भी मिल रहा है. कई नक्सली लाल आतंक का रास्ता छोड़कर मुख्य धारा में शामिल हो रहे हैं.

Chhattisgarh : हायर सेकण्डरी पूरक परीक्षा का परिणाम घोषित, 22.73 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण

(Sukma) वैसे सभी नक्सलियों को 10-10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि फिलहाल दी गई है. जबकि पुनर्वास नीति के तहत सबको अन्य सुविधाएं दी जाएगी. एसपी ने सभी सरेंडर कर चुके नक्सलियों के साथ बैठकर खाना भी खाया. इस मौके पर सीआरपीएफ के अधिकारी भी मौजूद रहे. सरेंडर कर चुके नक्सलियों के साथ बैठकर एसपी ने खाना भी खाया. जिले में चलाए जा रहे हैं पूना नर्कोम अभियान के प्रारंभ होने से लेकर आज तक जिले के लगभग 25 से 30 गावों से कुल 176 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है.

Chhattisgarh: कुलस्ते जान ले इतिहास के पन्ने भाजपा के सांप्रदायिक कुकर्मों से भरे पड़े हैं-कांग्रेस

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: