सुकमा

Sukma: कवरेज करने गए 6 पत्रकार उफनती नदी में फंसे, ग्रामीणों ने किया रेस्क्यू

सुकमा. (Sukma) जिले के पोलमपल्ली थाना इलाके के अतुलपारा में कवरेज करने गए 6 पत्रकार नदी के किनारे फंस गए. नदी के तेज बहाव की वजह से पत्रकार दूसरे तरफ नहीं जा पा रहे थे. लगातार नदी का जलस्तर बढ़ रहा था. ग्रामीणों ने रस्सी के सहारे पत्रकारों का रेस्क्यू किया.

जानकारी के मुताबिक पोलमपल्ली से अतुलपारा पहुंचने के लिए पक्की सड़क नहीं है. न ही नदी पर पुल बना हुआ है. (Sukama) किसानों की समस्याओं को जानने के लिए पत्रकार बाइक से नदी पार करके गांव पहुंचे. जिस समय पत्रकार गांव पहुंचे उस समय नदी का जलस्तर कम था. मगर गुलाब चक्रवात की वजह से झमाझम बारिश शुरू हो गई. लगातार हो रही बारिश से नदी का जलस्तर बढ़ गया.

Surajpur: हाथियों से हो रही लोगों की मौत पर मंत्री जी का गैर जिम्मेदाराना बयान, बोले- ऐसी घटनाएं तो होती रहती हैं, विभाग मृतकों के परिजनों को मुआवजा तो देता ही है

काफी देर तक किनारे पर बैठकर किया इंतजार

(Sukama) पत्रकारों ने बताया कि काफी देर तक एक किनारे बैठ जलस्तर कम होने का इंतजार कर रहे थे. इसके बावजूद नदी का जलस्तर कम नहीं हुआ. वहीं अतुलपारा के ग्रामीणों को पत्रकारों के फंसे होने की जानकारी मिली. इसके बाद दर्जनभर से ज्यादा ग्रामीण मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों ने अतुलपारा की तरफ स्थित पेड़ में एक लंबी रस्सी बांधी, फिर नदी में छलांग लगा कर तैरते हुए दूसरे किनारे पहुंचकर रस्सी को मजबूती से बांधा गया. बाद में एक-एक कर सभी पत्रकारों को सुरक्षित तरीके से नदी पार करवाया गया. गौरतलब है कि बारिश के दिनों में नदी उफान पर होती है, जिस वजह से इस इलाके में बसे दर्जनों गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट जाता है. रोज की जरूरतों को पूरा करने में भी इन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: