Home विशेष बच्चे की शारीरिक रचना से डॉक्टर भी हैरान, बच्चे का अंग विपरीत...

बच्चे की शारीरिक रचना से डॉक्टर भी हैरान, बच्चे का अंग विपरीत जगह कर रहा काम..

बिल्हौर के रहने वाले हाईस्कुल के छात्र का जब डॉक्टरों ने एक्सरे किया तो वे भी अचंभित हो गए. निखिल का दिल अमाशय और तिल्ली बाएं की बजाय दाहिनी तरफ हैं और लिवर दाएं के बजाए बाई तरफ है. बच्चे के शरीर के अंदर के सारे अंग कुदरती स्थान के बजाए उल्टी जगह पर काम […]

72
साइनस की समस्या लेकर बच्चा गया अस्पताल डॉक्टरों ने किया जांच तो बना शोध का विषय.. बच्चे के शरीर के अंदर के सारे अंग, कुदरती स्थान के बजाए उल्टी जगह पर काम कर रहे

बिल्हौर के रहने वाले हाईस्कुल के छात्र का जब डॉक्टरों ने एक्सरे किया तो वे भी अचंभित हो गए. निखिल का दिल अमाशय और तिल्ली बाएं की बजाय दाहिनी तरफ हैं और लिवर दाएं के बजाए बाई तरफ है.

बच्चे के शरीर के अंदर के सारे अंग कुदरती स्थान के बजाए उल्टी जगह पर काम कर रहे हैं. बच्चा साइनस की समस्या को लेकर डॉक्टर के पास जब इलाज कराने पहुंचा तो डॉक्टरों के लिए ये शोध का विषय बन गया.

बच्चे का नाम निखिल कुमार है. जो ककवन रोड के रहने वाले ड्राइवर दीपू प्रजापति का पुत्र है. ये बात बच्चे के घरवालों को भी पता नहीं थी.

सूत्रों के अनुसार डॉक्टरों का ये मानना है कि हार्ट का दाहिनी ओर होने का मामला कभी कभार आता है लेकिन एक साथ इतने सारे अंगों का विपरीत स्थान पर होना यह दुर्लभ मामला है.