Uncategorized

Stock Market: शेयर बाजार में भूचाल, सेंसेक्स ने लगाया 1400 अंक का गोता, निफ्टी में 430 अंकों की गिरावट

मुंबई। शेयर बाजार (Stock Market) की शुरुआत से पहले प्री-ओपन सेशन में ही सेंसेक्स में गिरावट देखी गई. बाजार खुलने पर ये करीब 720 अंक गिर गया और 58,075.93 अंक पर खुला. वहीं निफ्टी का भी हाल बुरा रहा. निफ्टी की शुरुआत भी कमजोर रही और ये करीब 250 अंक की गिरावट के साथ 17,338.75 अंक पर खुला. बाजार के गिरने की वजह कोरोना के बढ़ते प्रकोप को माना जा रहा है. सुबह के कारोबार में बाजार लगातार टूट रहा है और 11 बजे के आसपास इसमें 1422 अंक की गिरावट दर्ज की गई है. Stock Market सेंसेक्स अभी 58,000 अंक से काफी नीचे कारोबार कर रहा है. 

Stock Market सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) दोनों पर ही दवा कंपनियों के शेयर ग्रीन जोन में रहे, जबकि ऑटो मोबाइल, स्टील, फाइनेंस और ऊर्जा सेक्टर से जुड़ी कंपनियों के शेयर में बड़ी गिरावट जारी है.

सुबह के कारोबार में सेंसेक्स में शामिल 30 कंपनियों में से सिर्फ डॉक्टर रेड्डीज का शेयर ही ग्रीन जोन में बना हुआ है. जबकि मारुति सुजुकी के शेयर में सबसे बड़ी करीब 2.5% की गिरावट दर्ज की गई. हालांकि बाद मे ये 3.7% तक गिर गया और इससे भी ज्यादा 3.92% की गिरावट टाइटन के शेयर में देखी गई.

निफ्टी में शामिल 50 कंपनियों में सिप्ला का शेयर सबसे अधिक बढ़त 1.43% के साथ कारोबार कर रहा है. बाकी डॉक्टर रेड्डीज और सन फार्मा ग्रीन जोन में बने हुए हैं. इसके अलावा बाकी सभी 47 शेयर रेड जोन में हैं. सबसे ज्यादा गिरावट ONGC के शेयर में 3.19% की देखी गई है. बाद में टाटा मोटर्स का शेयर ओएनजीसी से अधिक करीब 5.21% गिर गया.

.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: