छत्तीसगढ़

Corona से जान गंवाने वाले वकीलों के नाम भेजेगा स्टेट काउंसिल, 90 दिनों के अंदर मिलेगी सहायता, अगली सुनवाई 20 अक्टूबर को

रायपुर। (Corona ) कोरोना से जान गंवाने वाले वकीलों के परिवार की छत्तीसगढ़ सरकार आर्थिक सहायता करेगी। इस मामले में सोमवार को हाईकोर्ट में सरकार की ओर से एफिडेविट दाखिल किया गया है। स्टेट काउंसिल के द्वारा प्रभावित वकीलों के नाम भेजे जाएंगे, जिन्हें 90 दिन के भीतर सहायता राशि दी जाएगी.

Chhattisgarh के इस जिले में पहली बार पाक्सो एक्ट के तहत आरोपी को सुनाई गई फांसी की सजा, 4 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद की थी हत्या

मालूम हो कि पीड़ित परिवारों की सहायता के लिए एक जनहित याचिका हाईकोर्ट में लगाई गई. याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने कहा था कि कोरोना के चलते कई वकीलों की मौत हुई। कोई अपने परिवार का इकलौता कमाने वाला था। जिससे परिवार के सामने आर्थिक संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है। 11 अगस्त को सुनवाई करते हुए इस पर हाईकोर्ट ने पूछा था कि पीड़ित परिवारों के लिए आपने क्या किया.

Bijapur: 100 से अधिक जवानों के हत्याओं में शामिल नक्सली गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 8 लाख रुपए का इनाम, सुक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी

70 से अधिक वकीलों ने गंवाई जान

(Corona ) कोरोना काल में 70 से अधिक वकीलों ने जान गंवाई है। राज्य सरकार और बार काउंसिल की ओर से एक अधिवक्ताओं के परिवारों को डेढ़-डेढ़ लाख रुपए मुआवजा देने का प्रावधान है। स्टेट बार काउंसिल के वकील किशोर भादुड़ी ने कोर्ट को पिछली सुनवाई के दौरान बताया था कि 51 वकीलों को शॉर्टलिस्ट किया है। इसमें से 10 वकीलों के परिवारों को सहायता मिल गई है। (Corona ) आने वाले समय में दूसरे परिवारों को भी बार काउंसिल अपने हिस्से का 1.5 लाख रुपया दे देगा। अब अगली सुनवाई 20 अक्टूबर को होगी.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: