Home जिले सेंट जेवियर हाई स्कूल के बच्चों की ऐसी प्रतिभा, जिसे देखकर लोग...

सेंट जेवियर हाई स्कूल के बच्चों की ऐसी प्रतिभा, जिसे देखकर लोग भी कहने लगे वाह….पढ़िए

पंकज कुमार द्धिवेदी@कोडागांव। जिले के सेंट जेवियर हाई स्कूल के प्रांगण में प्राचार्य लता राफेल के दिशा निर्देशन में हिंदी, सामाजिक विज्ञान, एवम् संस्कृत विषयों के सेमिनार एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिनमें विभिन्न कार्यक्रमों में बच्चों द्वारा देश के विभिन्न राज्यों की संस्कृति खानपान का प्रदर्शन आकर्षण का केंद्र रहा। इसके अलावा बॉयोस्कोप […]

सेंट जेवियर हाई स्कूल के बच्चों की ऐसी प्रतिभा, जिसे देखकर लोग भी कहने लगे वाह….पढ़िए

पंकज कुमार द्धिवेदी@कोडागांव। जिले के सेंट जेवियर हाई स्कूल के प्रांगण में प्राचार्य लता राफेल के दिशा निर्देशन में हिंदी, सामाजिक विज्ञान, एवम् संस्कृत विषयों के सेमिनार एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिनमें विभिन्न कार्यक्रमों में बच्चों द्वारा देश के विभिन्न राज्यों की संस्कृति खानपान का प्रदर्शन आकर्षण का केंद्र रहा।

इसके अलावा बॉयोस्कोप ,सोलर सिस्टम ,वायु प्रदूषण के मॉडल भी बच्चों ने प्रस्तुत किया। पपेट शो , के द्वारा झांसी की रानी की कहानी का वर्णन किया गया।

इस कार्यक्रम में अभिभावकों ने अपनी उपस्थिति देकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया। विद्यालय के द्वारा समय-समय पर प्रत्येक विषय से संबंधित इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है जिसमें बच्चों के लिए विषय को समझने में आसानी होती है ।