सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: बिरसा मुंडा की जयंती, आदिवासी समाज की ओर से सामाजिक कार्यकम आयोजित, गोंड समाज के रीतिरिवाजों की दिखी झलक

शिव शंकर साहनी @अंबिकापुर। (Ambikapur) बिरसा मुंडा की जयंती पर गोड़ समाज विकास समिति एवं आदिवासी समाज द्वारा अंबिकापुर के अजिमा में सामाजिक कार्यकम का आयोजन किया गया था।

कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनसुईया उइके मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने पहुंचे थी। इस दौरान समाज के लोगों ने पारंपरिक रीतिरिवाज से राज्यपाल अनसुइया उइके के पैर धोकर उनका जोरदार स्वागत किया, (Ambikapur) इस अवसर पर राज्यपाल ने गोंडवाना भवन का शिलान्यास किया। कार्यक्रम के दौरान गोंड समाज के रीतिरिवाजों की झलक देखने को मिली।

Chhattisgarh: पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह कल आएंगे रायपुर, जानिए कार्यक्रम से जुड़े अपडेट

(Ambikapur) वही राज्यपाल अनसुइया उइके ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने से उन्हें काफी खुशी महसूस हुई। उन्होंने कहा कि सामाज के लोग उन्हें देख कर खुश हो रहे है कि उनके बीच की बेटी यहां तक पहुची है। इसके उन्होंने कहा कि ऐसे सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन होते रहना चाहिए ताकि सामाजिक जागरूकता बढ़े।

Bilaspur: बयान देने के बजाय खनिज माफियाओं को बचा रहे साहब, पत्रकारों ने पक्ष जानना चाहा, तो सीधे एफआईआर की दी धमकी, देखिए वीडियो

राज्यपाल ने कहा कि आदिवासी समाज को अपने हक और अधिकार के लिए एक जुट और संगठित होकर आवाज़ उठाना पड़ेगा। तभी आदिवासियों को उनका हक और अधिकार मिल सकेगा।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: