Home राजनीति 2020 तक सभी नगर निगम क्षेत्रों को टैंकर मुक्त करने का लक्ष्य...

2020 तक सभी नगर निगम क्षेत्रों को टैंकर मुक्त करने का लक्ष्य निर्धारित : कांग्रेस

रायपुर. सांसद सुनील सोनी के बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सांसद सुनील सोनी को जनता ने 350,000 मतों से विजयी बनाकर झूठ बोलने जुमला सुनाने प्रतिनिधि नही चुना है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 2020 तक राज्य के सभी नगर निगम क्षेत्रों को […]

65
dhananjay singh thakur

रायपुर. सांसद सुनील सोनी के बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सांसद सुनील सोनी को जनता ने 350,000 मतों से विजयी बनाकर झूठ बोलने जुमला सुनाने प्रतिनिधि नही चुना है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 2020 तक राज्य के सभी नगर निगम क्षेत्रों को टैंकर मुक्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। नई जल नीति बनाकर जल के अपव्यय को रोकने कड़े कदम उठाने जा रही है।

पूर्व की रमन सरकार के दौरान नल जल योजना के लिए ग्रामीण क्षेत्रो में 2000 की जनसंख्या होना अनिवार्य किया गया था, जिसके कारण कम जनसंख्या वाले गांवों को नल जल योजना का लाभ नही मिला। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने नल जल योजना के लिए निर्धारित जनसंख्या के मापदंड को हटाकर अब फ्री कर दिया है, जिससे दो हजार से भी कम जनसंख्या वाले गांवों में नल जल योजना का लाभ आम जनता को मिलेगा। नल जल योजना के लिए पानी की टंकी बनाई जाएगी और बीपीएल हितग्राही के अलावा गरीबों के घर तक निःशुल्क नल कनेक्शन दिए जाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि सांसद बनने के पहले सुनील सोनी रायपुर के महापौर रह थे इस दौरान रमन सिंह की सरकार भी रही तब राजधानी की पेयजल समस्या को लेकर सुनील सोनी ने कुछ ठोस उपाय नहीं किये और टेंकरों को प्रोत्साहन दिया। रायपुर नगर निगम में पेयजल आपूर्ति के लिए टैंकरों का सहारा लेना पड़ा रहा है तो इसके लिए वर्तमान सांसद एवं पूर्व महापौर सुनील सोनी की महापौर के रूप में निष्क्रियता ही जिम्मेदार है। सांसद सुनील सोनी को आम जनता को गुमराह करने झूठ का सहारा नहीं लेने के बजाय आम जनता की समस्याओं का निराकरण का प्रयत्न करना चाहिए। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार तो शहर से लेकर गांव तक जन-जन को स्वच्छ पेयजल देने प्रतिबद्ध है।