देश - विदेश

Corona Effect: फिर तेजी से पैर पसारता कोरोना, 15 दिनों तक स्कूल हुए हैं बंद, हॉस्टल से लौटने वाले छात्रों को 7 दिन तक होना होगा क्वारंटीन

नई दिल्ली। (Corona Effect) देश के लगभग सभी राज्यों में स्कूल खुल चुके हैं. स्कूल खुलते ही संक्रमण का खतरा एक बार फिर पांव पसारने लगा हैं. संक्रमण बढ़ता देख केंद्र शासित लद्दाख ने एक अहम फैसला लिया है। 18 सितंबर यानी की आज से 15 दिनों तक स्कूल और रेजिडेंशियल हॉस्टल बंद करने का आदेश जारी किया है. राज्य सरकार ने कहा कि 2 अक्टूबर को स्थिति का मुआयना किया जाएगा. जिसके बाद स्कूल खोलने पर फैसला होगा.

Raipur: मनचले हो जाए सावधान…. राजधानी की सड़क पर गाड़ी को रोककर नाबालिग पर फब्तियां कस रहे थे युवक…..कार चालक ने वीडियो बनाकर पुलिस के पास भेजा……पहुंच गए जेल के सलाखों के पीछे….

लेकिन ऑनलाइन क्लासेंस जारी रहेगी. जारी नोटिस में कहा गया, “लेह जिले में आवासीय छात्रावासों सहित सभी (सरकारी/निजी) स्कूल 15 दिनों के लिए तत्काल प्रभाव से व्यक्तिगत कक्षाएं प्रदान करने के लिए बंद रहेंगे. इसके बाद 02 अक्टूबर को स्थिति की फिर से समीक्षा की जाएगी. हालांकि, ऑनलाइन कक्षाओं को COVID SOPs के साथ जारी रखा जाएगा.”

(Corona Effect) इसके अलावा जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और मुख्य शिक्षा अधिकारी को भी निर्देश दिया गया है कि जो छात्र हॉस्टल छोड़कर अपने घर जा रहे हैं, उनका अनिवार्य RTPCR टेस्ट किया जाएगा और उनके परिवार समेत उन्हें 7 दिन क्वारेंटीन में रखा जाए, चाहे टेस्ट रिजल्ट जो भी हो. (Corona Effect) स्कूंलों में छात्रों के बीच संक्रमण फैलने के चलते यह फैसले लिए गए हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: