देश - विदेश

School Open: 1 सितंबर से राज्य में 6 वीं से लेकर 9 वीं तक के खुलेंगे स्कूल, राज्य सरकार ने आदेश किया जारी, कोरोना पर नियंत्रण के बाद फैसला

 

लखनऊ। (School Open) कोरोना संक्रमण की दर कम होते ही स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोला जाने लगा है. कई राज्यों में 9 वीं से 12 वीं तक की कक्षाएं संचालित हो रही है। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करते ही स्कूलों को खोला गया है। इधर यूपी सरकार 1 सितंबर से कक्षा 6 वीं से लेकर 8 वीं तक कक्षाएं शुरू हो जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किये हैं। टीम 9 के साथ बैठक में विस्तार से सीएम ने चर्चा की। (School Open) स्कूलों में कक्षा छठवीं से लेकर कक्षा नौवीं तक नए एडमिशन शुरू कर दिया जाए। 1 सितंबर से स्थिति का आकंलन करते हुए इन विद्यालयों में पठन-पाठन शुरू किया जा सके।

Sarguja: प्रशासन के नीतियों के विरोध में किसान मोर्चा, आदेश को 15 अगस्त तक वापस लेने की मांग, नहीं तो दी ये चेतावनी

(School Open) मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। आज जनपद अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, कासगंज, पीलीभीत, प्रतापगढ़, शामली और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है।

National: ओबीसी आरक्षण बिल राज्यसभा में पारित, विपक्षी पार्टियों ने दिया साथ, कांग्रेस ने कहा- एक गलती सुधारी

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के उपरांत माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में भौतिक रूप से पठन-पाठन प्रारंभ हो रहा है। इसके दृष्टिगत, 18 वर्ष से अधिक विद्यार्थियों के टीकाकरण के लिए विश्वविद्यालय, स्कूल व कॉलेज परिसर में ही टीकाकरण शिविर लगाए जाएं। बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में शिक्षकों व कार्मिकों की उपस्थिति हो रही है। आवश्यकतानुसार इन विद्यालय परिसरों में भी टीकाकरण शिविर आयोजित किए जाएं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: