सरगुजा-अंबिकापुर

Sarguja कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने बीजेपी पर साधा निशाना, जानिए उन्होंने ने क्या कहा ?

शिव शंकर साहनी @अंबिकापुर।  कुंदीकला की घटना को लेकर जहां भाजपा न्याय यात्रा निकालने की बात कही है वहीं दूसरी ओर सरगुजा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेश स्तर के नेता सरगुजा पहुंचकर यहां का माहौल बिगाड़ रहे है। साथ ही उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा चाहे तो केंद्रीय एजेंसी से इस मामले की जांच करवा लें लेकिन छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान न करें।

सरगुजा जिले के लुंड्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कुंदीकला में 1 जनवरी को दो गुटों के बीच हुआ विवाद अब शांत होने के कगार पर नज़र आ रहा है। पुलिस ने इस मामले में 13 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया हैं। जबकि पीड़ित किशोरी का मजिस्ट्रेट बयान होने के बाद गांव के लोग भी संतुष्ट नज़र आ रहे हैं। घटना को लगभग 23 दिन का व्यक्त भी गुजर चुका है। इधर शनिवार को मंत्री अमरजीत भगत की उपस्थिति में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विपक्षी दल भाजपा की बैठक हुई।

Chhattisgarh रोजगार मिशन के राज्य स्तरीय कार्यालय का सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया शुभारंभ, रोजगार के 12 से 15 लाख नये अवसरों का सृजन

इस दौरान भाईचारा बनाये रखने की सभी के बीच आपसी सहमति बनी। इधर रविवार को अंबिकापुर शहर के घड़ी चौक स्थित राजीव भवन कांग्रेस कार्यालय में जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा कुंदीकला की घटना को लेकर प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षक राकेश गुप्ता ने प्रेस को संबोधित करने हुए विपक्षी दल भाजपा पर निशाना साधा। कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि विष्णु देवसाय अपनी टीम के साथ कुंदीकला पहुच कर अनर्गल बयानबाजी कर छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान किया है। जबकि यह मामला अब न्यायालय के समक्ष है पुलिस ने अपनी ओर से निष्पक्ष कार्रवाई की है। बावजूद इसके भाजपा कुंदीकला पहुंच कर न्याय यात्रा निकालने की बात कह रही है और प्रदेश स्तर के नेता सरगुजा पहुच कर यहां का माहौल बिगाड़ रहे है।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा चाहे तो केंद्रीय एजेंसी से इस मामले की जांच करवा लें लेकिन छत्तीसगढ़ महतारी और सरगुजा को लेकर गलत बयान बाजी न करे। वही कुंदीकला घटना को लेकर शनिवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में हुई बैठक पर राकेश गुप्ता ने कहा कि आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए मंत्री अमरजीत भगत की ओर से पहल किया गया या फिर सरगुजा का कोई व्यक्ति इस और पहल करता है तो यह सरगुजा के लिए उचित है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: