देश - विदेश

पैगंबर टिप्पणी विवाद:बांग्लादेश के मंत्री ने क्या कहा….

नई दिल्ली. बांग्लादेश के मंत्री हसन महमूद ने पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ टिप्पणी पर विवाद को ‘आंतरिक मुद्दा’ करार दिया है।

सूचना और प्रसारण मंत्री हसन महमूद ने भी इस मुद्दे पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए भारत सरकार को “बधाई” दी और कहा कि पैगंबर के खिलाफ किसी भी बयान की निंदा की जानी चाहिए।

यहां आने वाले भारतीय पत्रकारों के एक समूह से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर भारत में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और उम्मीद है कि आगे की कार्रवाई भी की जाएगी।

प्रधान मंत्री शेख हसीना के नेतृत्व वाली सरकार पर इस मुद्दे पर समझौता करने का आरोप लगाने वाले कट्टरपंथियों के बारे में एक सवाल के बारे में उन्होंने कहा, “बांग्लादेश सरकार पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी पर समझौता नहीं कर रही है और वह ऐसा कभी नहीं करेगी। मैंने खुद इसकी निंदा की है। मैंने एक जनसभा में इस मुद्दे की निंदा की है।”

बांग्लादेश सरकार द्वारा इस मुद्दे की आधिकारिक रूप से निंदा न करने के संदर्भ में, महमूद ने इसे अपने देश के लिए एक बाहरी मामला बताया।

उन्होंने कहा कि यहां बांग्लादेश में, यह ज्यादा ध्यान खींचने वाला मुद्दा नहीं है क्योंकि यह अरब देशों, पाकिस्तान और मलेशिया के लिए है.

महमूद ने कहा, “अगर कहीं भी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कुछ कहा जाता है, तो उसकी निंदा की जानी चाहिए। हम पैगंबर पर टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए भारत सरकार को बधाई देते हैं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: