मनोरंजन

Rocket Boys Trailer से प्रशंसकों के खड़े हुए रोंगटे, 2 महान वैज्ञानिकों की कहानी ने जीता लोगों का दिल

मुंबई।  SonyLiv ने आखिरकार अपनी आगामी अपकमिग सीरीज रॉकेट बॉयज़ का पहला ट्रेलर रिलीज किया गया है। ट्रेलर में जिम सर्भ अग्रणी परमाणु भौतिक विज्ञानी भाभा और इश्वाक सिंह भौतिक विज्ञानी और खगोलशास्त्री विक्रम साराभाई के किरदार में दिखाई देंगे।

ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे विक्रमा और होमी पहली बार मिले, दोस्त बने और भारत को परमाणु महाशक्ति बनने की दिशा में पहला कदम उठाने के लिए निर्देशित किया। इसमें देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और यहां तक कि सभी के चहेते राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के भी कैमियो हैं।

CG: भेड़ /बकरी चोरी के मामले में ‘खरगोश ‘ गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि रॉकेट बॉयज़ का पहला टीज़र 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर जारी किया गया था। इसमें शो के केवल दो दृश्य थे – जवाहरलाल नेहरू को सुनने वाले पुरुषों और महिलाओं की एक पार्टी रेडियो पर ‘आधी रात के समय’ भाषण देते हैं; और भाभा और साराभाई स्वतंत्र भारत के भविष्य पर चर्चा कर रहे हैं। दूसरा टीज़र 30 अक्टूबर को डॉ होमी जे भाभा की 112वीं जयंती पर जारी किया गया था।

फिल्म निर्माता निखिल आडवाणी, रॉय कपूर फिल्म्स और एम्मे एंटरटेनमेंट द्वारा बनाए गए शो का निर्देशन अभय पन्नू ने किया है। जिम ने अपनी भूमिका के बारे में कहा कि होमी भाभा की भूमिका बेहद खास है, आंशिक रूप से हमारी साझा पारसी विरासत के कारण है। लेकिन ज्यादातर दिलचस्प, प्रेरित, पुनर्जागरण व्यक्ति के कारण है। वह पद्मावत, मेड इन हेवन और नीरजा में अपने काम के लिए प्रसिद्ध हैं।

Raipur: जूनियर अधिवक्ताओं की ट्रेनिंग के लिए बनेगी कार्ययोजना- भूपेश बघेल

अमेज़न प्राइम सीरीज़ पाताल लोक में काम करने के बाद इश्वाक एक लोकप्रिय चेहरा बन गए। रॉकेट बॉयज़ के बारे में, उन्होंने कहा कि हम अक्सर खिलाड़ियों और स्वतंत्रता सेनानियों पर बायोपिक्स के बारे में सुनते हैं, लेकिन भारत के विज्ञान नायकों के जीवन पर रॉकेट बॉयज़ की अवधारणा ने वास्तव में मेरा ध्यान खींचा जब मैंने पहली बार स्क्रिप्ट सुनी।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: