सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: महाविद्यालयों में संभागीय स्तरीय ऑनलाइन कक्षाओं में वीडियो और ऑडियो है गुल, छात्र हो रहे हैं परेशान

शिव शंकर साहनी @अंबिकापुर। (Ambikapur) आज आजाद सेवा संघ के प्रदेश सचिव रचित मिश्रा की उपस्थिति में एवं आजाद सेवा संघ छात्र मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रतीक गुप्ता के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं एवं छात्रों के द्वारा अपर संचालक को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञापन सौंपकर बताया कि महाविद्यालयों में जो 5 तारीख से संभाग स्तरीय ऑनलाइन कक्षा शुरू की गई है। (Ambikapur) उसमें छात्रों को अध्ययन लेने में विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है जैसे कि-:

National: भारतीय पनडुब्बी को अपनी जल सीमा में घुसने से रोकने का पाकिस्तान का दावे पर भारतीय नौसेना ने साधी चुप्पी, आधिकारिक तौर पर कुछ भी कहने से किया इंकार

1. ऑनलाइन कक्षाओं में छात्रों को ना सही तरीके से प्राध्यापकों का वीडियो नहीं दिख पाता है ना उनका ऑडियो क्लियर सुनाई देता है जिसके कारण छात्रों को ऑनलाइन अध्ययन में कुछ भी समझ में नहीं आता है।

2. ऑनलाइन क्लास में जोड़ने पर क्लास अपने आप यूट्यूब में शुरू होती है जिस कारण छात्रों को अपने शंकाओं को या कोई भी प्रॉब्लम आए तो उसे बता नहीं पाते।

3. कई बार कक्षाएं देरी से शुरू होती है,और कई छात्रों को ऑनलाइन कक्षा में प्रवेश जुड़ने के लिए ऑप्शन भी नहीं मिलता जिसके कारण उनकी क्लास में भी छूट जाती हैं।

4. B.Com के छात्रों को छोड़कर बीएससी और बीए की कक्षाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों में लग रही है जो कि सरासर गलत है बीकॉम के छात्रों को भी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों कक्षा में पढ़ने का अवसर प्रदान किया जाए।

(Ambikapur) आजाद सेवा छात्र मोर्चा के द्वारा अपर संचालक महोदय के सामने विभिन्न समस्याओं को रखा गया जिस पर अपर संचालक के द्वारा आश्वासन दिया गया कि हम जल्द से जल्द इन समस्याओं का निराकरण करेंगे और कुछ ही समय में ऑफलाइन कक्षाएं भी चालू कर दिया जाएगा। साथी प्रदेश सचिव रचित मिश्रा के द्वारा उन्हें बताया गया कि संभाग के बहुत से ऐसे महाविद्यालय हैं जहां पर अध्यापकों की बहुत कमी है।

Aryan Drugs Case: उम्मीदों पर कोर्ट ने फेरा पानी, शाहरुख खान के बेटे आर्यन की जमानत याचिका खारिज, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन को भी नहीं मिली जमानत, अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे वकील

ज्ञापन सौंपते समय उपस्थित रहे आज़ाद सेवा संघ सरगुजा जिला अध्यक्ष रणवीर सिंह आजाद सेवा संघ छात्र मोर्चा कार्यकारी जिला अध्यक्ष फरहान आलम आज़ाद सेवा संघ गर्ल्स विंग जिला अध्यक्ष जानवी गुप्ता आज़ाद सेवा संघ छात्र मोर्चा जिला सचिव आनंद पटेल अतुल गुप्ता अंकित गुप्ता रितेश यादव आदि भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: