Home क्राईम साथियों के साथ मिलकर दूसरे व्यक्ति को अपनी जाल में फंसाने का...

साथियों के साथ मिलकर दूसरे व्यक्ति को अपनी जाल में फंसाने का बना रहे थे प्लान… 43 लाख की ठगी करने वाले ये चार आरोपी अब चढ़े पुलिस के हत्थे..पढ़िए पूरी खबर

उपेन्द्र त्रिपाठी@बिलासपुर। जमीन की सौदेबाजी कर शहर के एक व्यक्ति से 43 लाख रुपए की ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरोह के 4 सदस्य फरार हैं। पुलिस ने आरोपियों से बैंक पासबुक,अनुबंध पत्र, एटीएम, जमीन के दस्तावेज व नकद जब्त किया है। मामले का खुलासा करते हुए […]

Video: कंपनी का डायरेक्टर बन कॉन्ट्रैक्टर को लगाया लाखों का चूना..अब ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे..पढ़िए

उपेन्द्र त्रिपाठी@बिलासपुर। जमीन की सौदेबाजी कर शहर के एक व्यक्ति से 43 लाख रुपए की ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरोह के 4 सदस्य फरार हैं। पुलिस ने आरोपियों से बैंक पासबुक,अनुबंध पत्र, एटीएम, जमीन के दस्तावेज व नकद जब्त किया है।

मामले का खुलासा करते हुए सिविल लाइन सीएसपी आरएन यादव ने बताया कि जरहाभाठा निवासी कबाड़ी संतू लाल बंजारे पिता खुल्लू बंजारे (55 ) से दो महीने पूर्व उनके जरहाभाठा स्थित दुकान में बेमेतरा जिले के ग्राम खम्हरिया में रहने वाले महेन्द्र बंजारे मिलने आया था। उसने उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के एक गांव में 8.9390 हेक्टेयर जमीन होने की जानकारी देते हुए जमीन बेचने की बात कही। जमीन खरीदने के लिए संतू राजी हो गया।

उसने जमीन के दस्तावेज दिखाने कहा। महेन्द्र ने उसे बताया कि जमीन को उसने झनेन्द्र नाम के युवक के जमीन का अनुबंध करने की जानकारी दी। कुछ दिनों के बाद महेन्द्र अपने साथी झनेन्द्र से संतू की मुलाकात कराई। जमीन का सौदा तय होने पर संतू ने 31 दिसंबर 2019 को महेन्द्र और झनेन्द्र को 32 लाख रुपए नकद और 8 हजार रुपए आरटीजीएस के माध्यम से दिए थे। जमीन खरीदी बिक्री केलिए संतू ने दोनेां से इकरारनामा कराया था।

कुछ दिनों के बाद महेन्द्र संतू के पास आया और सरपंच चुनाव लडऩे की जानकारी देकर 3 लाख रुपए की मांग की थी। संतू ने महेन्द्र के खाते मे 3 लाख रुपए आरटीजीएस किए थे। संतू ने दोनों को जमीन की रजिस्ट्री कराने के लिए कहा तो दोनों टालमटोल करने लगे। संतू की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया था। जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपी झनेन्द्र महिलांग जरहाभाठा शैलेन्द्र अपार्टमेंट स्थित किराये मकान में साथियों के साथ मिलकर दूसरे व्यक्ति से ठगी की योजना बना रहा है।

सूचना पर पुलिस ने शैलेन्द्र अपार्टमेंट में दबिश देकर झनेन्द्र और उसके साथी मो. आजाद पिता मकसूद ( 45), महेन्द्र बंजारे पिता अमरदास और गोरेलाल जांगड़े पिता सोनसाय निवासी ग्राम मुढ़ीपार को पकड़ा। आरोपियों से बैंक पासबुक,अनुबंध पत्र, एटीएम, जमीन के दस्तावेज व नकद जब्त किया है ।आरोपियों से बैंक पासबुक,अनुबंध पत्र, एटीएम, जमीन के दस्तावेज व नकद जब्त किया गया।