Home Uncategorized ना मशीन मिला..ना ही पैसा, अहमदाबाद के प्रिंटिंग संचालक ने अंबिकापुर के...

ना मशीन मिला..ना ही पैसा, अहमदाबाद के प्रिंटिंग संचालक ने अंबिकापुर के व्यवसायी को ऐसे लगाया लाखों का चूना… पढ़िए

शिवशंकर साहनी@अम्बिकापुर। शहर के व्यवसायी आकाश सेठी ने अहमदाबाद के प्रिंटिंग संचालक पर 21 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। आकाश ने विदेशी प्रिंटिंग मशीन खरीदने के लिए उसे 21 लाख रुपए दिए थे। इसके बाद वह न तो रुपए लौटा रहा है और न ही मशीन दे रहा है। आकाश की […]

ना मशीन मिला..ना ही पैसा, अहमदाबाद के प्रिंटिंग संचालक ने अंबिकापुर के व्यवसायी को ऐसे लगाया लाखों का चूना… पढ़िए

शिवशंकर साहनी@अम्बिकापुर। शहर के व्यवसायी आकाश सेठी ने अहमदाबाद के प्रिंटिंग संचालक पर 21 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। आकाश ने विदेशी प्रिंटिंग मशीन खरीदने के लिए उसे 21 लाख रुपए दिए थे। इसके बाद वह न तो रुपए लौटा रहा है और न ही मशीन दे रहा है। आकाश की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

अंबिकापुर के आकाश दीप सेठी का प्रिंटिंग प्रेस है। आकाश कक विदेशी पैटर्न वाली मशीन की जरूरत थी। उसने वेबसाइट पर सर्च किया तो पता चला कि अहमदाबाद का एक प्रिंटिंग संचालक देवांग शाह मशीन बेचने वाला है। आकाश ने देवांग से संपर्क किया। इसके बाद 17 अक्टूबर 2019 को आकाश ने अहमदाबाद जाकर मशीन देखी। मशीन पसंद आने पर 31 लाख में खरीदने की बात तय हुई। इस दौरान देवांग ने आकाश को कहा कि जीएसटी सहित आप मुझे 21 लाख रुपए अभी दे दें। शेष रुपए के लिए विमल फाइनेंस से आपको लोन दिला देता हूं। इस पर आकाश ने अपने इलाहाबाद बैंक के खाते से उसके खाते में 21 लाख रुपए डाल दिया। रुपए मिलने के बाद देवांग ने एक सप्ताह के भीतर मशीन अंबिकापुर पहुंचा देने की बात कह कर आकाश को वापस भेज दिया। पर अब अहमदाबाद के व्यवसायी न रुपए दे रहा न मशीन।

आकाश को अहमदाबाद से लौटे 3 माह हो गए लेकिन वहां के प्रिंटिंग मशीन संचालक ने अब तक मशीन नहीं भेजा। आकाश ने बताया कि देवांग ने कुछ दिन पूर्व उसे आईसीआईसीआई बैंक का चेक भी दिया था जो बाउंस हो गया।
परेशान होकर आकाश ने इसकी शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने देवांग के खिलाफ 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।